×

शरजील इमाम 5 दिन की पुलिस कस्टडी में, वकीलों ने की ये मांग

राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की...

Deepak Raj
Published on: 29 Jan 2020 3:15 PM GMT
शरजील इमाम 5 दिन की पुलिस कस्टडी में, वकीलों ने की ये मांग
X

नई दिल्ली। राजद्रोह के आरोप में गिरफ्तार जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र शरजील इमाम को 5 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है। इससे पहले दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच शरजील इमाम को लेकर साकेत कोर्ट पहुंची और जज के सामने पेश किया गया।

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार का बड़ा फैसलाः बदल जाएगा इंडियन मेडिकल सिस्टम

डीसीपी राजेश देव के मुताबिक शरजील इमाम की 5 दिन की रिमांड मांगी गई थी। बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार शरजील इमाम को बुधवार को पटना से दिल्ली लाया गया। गिरफ्तारी के बाद जहानाबाद कोर्ट से मंगलवार को दिल्ली पुलिस ने शरजील को ट्रांजिट रिमांड पर लिया था।

विवादित और भड़काऊ भाषण वाले वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी उससे करनी है

डीसीपी राजेश देव ने कहा, "शरजील से पूछताछ के लिए बाकी राज्यों की पुलिस टीमें भी दिल्ली आ सकती हैं।" उन्होंने कहा कि शरजील इमाम को रिमांड पर लेने की जरूरत इसलिए भी है, क्योंकि उससे लंबी पूछताछ की जानी है। साथ ही उसके विवादित और भड़काऊ भाषण वाले वीडियो की सत्यता की पुष्टि भी उससे करनी है।

ये भी पढ़ें- हो जाएं टेंशन फ्री: सरकार देगी सहायता, खूब घूमें, खूब टहलें

अधिकारी ने कहा कि पता यह भी लगाना है कि शरजील इमाम के पीछे और कौन-कौन लोग हैं। बता दें, कुछ दिन पहले शरजील इमाम के दो वीडियो वायरल हुए थे। इन वीडियो में वह भारत के टुकड़े टुकड़े करने की बात कह रहा था। इसी के चलते उसके खिलाफ असम, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और अरुणाचल प्रदेश में मामले दर्ज किए गए थे।

ये भी पढ़ें- हो जाएं टेंशन फ्री: सरकार देगी सहायता, खूब घूमें, खूब टहलें

शरजील को दिल्ली पुलिस ने मंगलवार दोपहर जहानाबाद, बिहार में उसके घर काको थाना इलाके से पकड़ा था। शरजील जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय का छात्र है। आप को बता दें कि दिल्ली में वकीलों ने शरजील को फांसी देने की मांग कर रहे थें जिससे कारण अदालत परिसर के बाहर सुरक्षा के सख्त इंतजाम किए गए थे।

Deepak Raj

Deepak Raj

Next Story