×

PM मोदी ने 107 फीट के रावण का किया दहन, बोले- बुराइयों से भी मुक्ति पाना है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को विजयदशमी के मौके पर दिल्ली के द्वारका में रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी यहां पर 107 फीट रावण के पुतले का दहन किया। प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा मौजूद रहे।

Dharmendra kumar
Published on: 24 July 2023 8:34 AM GMT (Updated on: 24 July 2023 4:40 AM GMT)
PM मोदी ने 107 फीट के रावण का किया दहन, बोले- बुराइयों से भी मुक्ति पाना है
X

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को विजयदशमी के मौके पर दिल्ली के द्वारका में रावण दहन कार्यक्रम में शामिल हुए। पीएम मोदी यहां पर 107 फीट रावण के पुतले का दहन किया। प्रधानमंत्री के साथ दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा मौजूद रहे। रावण दहन से पहले पीएम मोदी कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधत किया।

यह भी पढ़ें...विजयादशमी पर भारत को मिला राफेल, थोड़ी देर में उड़ाने भरेंगे राजनाथ

पीएम मोदी ने अपने भाषण की शुरुआत जय श्रीराम के नारे से की। उन्होंने कहा कि शायद ही 365 दिन में कोई एक दिन हो जहां भारत में कोई उत्सव ना मनाया जाता हो। उत्सव हमें जोड़ते हैं और उमंग भरते हैं। ये हमारे रगों में धड़कता है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहली बार लालकिले की रामलीला से दूर दिल्ली के द्वारका सेक्टर 10 में होने वाली रामलीला में शामिल हुए।

यह भी पढ़ें...दशहरे पर भारत को मिला संहारक, जानें राफेल और पाक के F-16 में कौन ताकतवर

पीएम मोदी ने कहा कि देश मे उत्सव ही संस्कार, शिक्षा और सामूहिक जीवन का प्रशिक्षण देते हैं। कला, साधना ने उत्सवों को जीवंत किया तभी हमारे यहां रोबोट नहीं मानव पैदा होते हैं।

मोदी ने कहा कि शक्ति की साधना, उपासना और आराधना का पर्व नवरात्रि है। नवरात्रि आंतरिक शक्ति को संचित करने और कमज़ोरियों को दूर करने की साधना ह।. हर मां बेटी का सम्मान, गर्व और गरिमा को बनाए रखना हर नागरिक की ज़िम्मेदारी है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story