×

Bengal Violence Update: सुबह-सुबह दहल उठा ममता का बंगाल, पंचायत चुनाव को लेकर जारी खूनी खेल, एक और TMC वर्कर की गोली मारकर हत्या

Bengal Violence Update: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में शनिवार देर रात एक शख्स को गोली मार दी गई। मृतक की पहचान सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ता जियारूल मोल्ला के रूप में हुई है। 42 वर्षीय मोल्ला को उसके गांव फुल मलंचा में अज्ञात लोगों ने गोलियों से भून दिया था।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 July 2023 2:29 AM GMT
Bengal Violence Update: सुबह-सुबह दहल उठा ममता का बंगाल, पंचायत चुनाव को लेकर जारी खूनी खेल, एक और TMC वर्कर की गोली मारकर हत्या
X
Bengal Violence Update (Photo: Social Media)

Bengal Violence Update: राजनीतिक हिंसा के लिए कुख्यात पश्चिम बंगाल में इन दिनों पंचायत चुनावों को लेकर सियासी माहौल गरमाया हुआ है। सत्तारूढ़ टीएमसी से लेकर मुख्य विपक्षी बीजेपी और लेफ्ट-कांग्रेस गठबंधन जमकर पसीना बना रहे हैं। बंगाल में पंचायत चुनाव का इतिहास काफा रक्तरंजित रहा है और यह सिलसिला अब भी जारी है। अभी तक सियासी दलों के कई कार्यकर्ता मौत के घाट उतारे जा चुके हैं। कल यानी शनिवार रात को एक और राजनीतिक कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है।

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में शनिवार देर रात एक शख्स को गोली मार दी गई। मृतक की पहचान सत्ताधारी टीएमसी के कार्यकर्ता जियारूल मोल्ला के रूप में हुई है। 42 वर्षीय मोल्ला को उसके गांव फुल मलंचा में अज्ञात लोगों ने गोलियों से भून दिया था। वह घायल अवस्था में सड़क किनारे पड़ा मिला था। जिसके बाद उसे आनन फानन में नजदीकी अस्पताल में ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।
राजनीतिक वजहों से हुई हत्या !

मृतक शख्स के परिवार के लोगों का दावा है कि जियारूल मोल्ला तृणमुल कांग्रेस के सक्रिय कार्यकर्ता थे और पंचायत चुनाव में भी पार्टी के लिए प्रचार-प्रसार कर रहे थे। जिसे लेकर विरोधी पार्टियों की ओर से उन्हें हमेशा धमकी मिलती रहती थी। परिवार का कहना है कि उनकी हत्या राजनीतिक दुश्मनी की वजह से ही की गई। पीड़ित पक्ष ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से न्याय की गुहार लगाई है।

स्थानीय पुलिस अधिकारी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शनिवार रात करीब 10 बजे जियारूल मोल्ला नामक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी। इस घटना को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है। परिवार को जिन लोगों पर शक है उनसे पूछताछ की जाएगी।
बता दें कि पश्चिम बंगाल में इन दिनों न केवल सत्तापक्ष और विरोधी पक्ष के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प चल रही है बल्कि तृणमुल कांग्रेस के दो गुटों के बीच भी खूनी संघर्ष देखने को मिल रहा है। दक्षिण 24 परगना जिले में ही कुछ दिनों पहले नामांकन दाखिल करने के दौरान टीएमसी के दो गुट आपस में भिड़ गए थे। दोनों गुटों के बीच भीषण हिंसा देखने को मिली थी। इसी प्रकार उत्तर बंगाल के कूचबिहार जिले में नामांकन दाखिल करने के दौरान सत्ताधारी टीएमसी के दो गुट भिड़ गए, जिसमें लिपटन हक नामक कार्यकर्ता की जान चली गई, जबकि कई जख्मी हो गए।

कब हैं पंचायत चुनाव ?

पश्चिम बंगाल के चुनाव आयोग ने बीते माह 8 जून को पंचायत चुनाव की तारीख का ऐलान किया था। राज्य में 8 जुलाई को पंचायत की सभी सीटों के लिए मतदान और 11 जुलाई को नतीजे आएंगे। कानून व्यवस्था की खराब स्थिति को देखते हुए पंचायत चुनाव में केंद्रीय बलों को तैनात किया गया है। हाईकोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक चुनाव से पहले हिंसा पर चिंता जाहिर कर चुका है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story