×

यहां 73 करोड़ का पानी: हो गया चोरी, पूरा मामला सुन कर आप भी दंग रह जाएँगे

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से पानी चोरी की घटना सामने आई है और इसको लेकर एफआईआर तक दर्ज करवाई गई है। लेकिन ये सामान्य सी घटना बिल्कुल भी सामान्य नहीं है।

Shreya
Published on: 23 Aug 2023 2:26 PM GMT
यहां 73 करोड़ का पानी: हो गया चोरी, पूरा मामला सुन कर आप भी दंग रह जाएँगे
X
यहां 73 करोड़ का पानी: हो गया चोरी, पूरा मामला सुन कर आप भी दंग रह जाएँगे

मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई से पानी चोरी की घटना सामने आई है और इसको लेकर एफआईआर तक दर्ज करवाई गई है। लेकिन ये सामान्य सी घटना बिल्कुल भी सामान्य नहीं है। दरअसल, एफआईआर में एक चौंका देने वाली बात सामने आई है। एफआईआर में इस बात का खुलासा हुआ कि 73.18 करोड़ रुपये के पानी की चोरी की गई है। इस मामले में 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

यह भी पढ़ें: चुनाव 2019: तो इसलिए हरियाणा से ज्यादा महाराष्ट्र पर है बीजेपी का फोकस

73.18 करोड़ रुपये का पानी हुआ चोरी-

जब 73.18 करोड़ रुपये के पानी चोरी की बात का खुलासा हुआ तो आजाद मैदान पुलिस भी दंग रह गई। लेकिन बाद में पता चला कि ये चोरी पिछले 11 साल के लंबे समय से की जा रही थी। आरोपी पिछले 11 साल से पानी की चोरी कर रहे थे, जिस वजह से ये कुल 73.18 करोड़ रुपये का हो चुका है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुट गई है और मामले की जांच जारी है।

महाराष्ट्र में लगातार गिर रहा जलस्तर-

बता दें कि महाराष्ट्र का एक बड़ा हिस्सा पानी कमी से पीड़ित है। यूं तो सूबे का एक बड़ा हिस्सा बाढ़ की चपेट में था। लेकिन बाढ़ की चपेट में होने के बाद भी जलस्तर लगातार नीचे गिरता जा रहा है और समस्या और गहरी होती जा रही है। ऐसे में यहां के लोगों के लिए पानी की बहुत ज्यादा कीमत है।

यह भी पढ़ें: मर रहा ये देश! हो रही ऐसी हालत, अब मुश्किल हुआ लोगों का यहां जीना

Shreya

Shreya

Next Story