×

अलर्ट जारी: इन राज्यों में आंधी और बारिश की चेतावनी, आने वाला है चक्रवाती तूफान

मई के महीने में अचानक मौसम बदल गया है। इधर कुछ दिनों से लगातार तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। एक बार फिर मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर समेत देश के राज्यों में आंधी और बारिश की आशंका जाहिर की है।

Dharmendra kumar
Published on: 15 May 2020 5:45 AM GMT
अलर्ट जारी: इन राज्यों में आंधी और बारिश की चेतावनी, आने वाला है चक्रवाती तूफान
X

नई दिल्ली: मई के महीने में अचानक मौसम बदल गया है। इधर कुछ दिनों से लगातार तेज आंधी और तूफान के साथ बारिश और ओलावृष्टि हो रही है। एक बार फिर मौसम विभाग ने शुक्रवार को दिल्ली एनसीआर समेत देश के राज्यों में आंधी और बारिश की आशंका जाहिर की है। मौसम विभाग के मुताबिक पहाड़ी इलाकों में मई के महीने में भी बर्फबारी जारी है। मौसम विभाग ने कई राज्यों में तेज आंधी के साथ बारिश की चेतावनी जारी की है। तो वहीं ओडिशा में चक्रवाती तूफान से नुकसान पहुंच सकता है।

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान का दबाव बन चुका है। एहतियात के तौर पर ओडिशा सरकार के मुख्य सचिव ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई और बंगाल की खाड़ी में आने वाले तूफान को तैयारियों का जायजा लिया। मौसम विभाग का कहना है कि 16 मई को यह चक्रवाती तूफान अपना असर दिखा सकता है।

यह भी पढ़ें...क्वारंटाइन सेंटर में मजदूरों का बवाल, तोड़ दी खिड़कियां, प्रशासन की हालत खराब

राजधानी दिल्ली में गुरुवार को आधी के साथ बारिश हुई थी जिससे तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।मौसम विभाग ने शुक्रवार और शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी के कई हिस्सों में धूल भरी हवा के साथ बारिश की संभावना जताई है।

यह भी पढ़ें...गोगोई ने पहली बार दिया जवाब : मध्यस्थता करने वाले पूर्व जजों से सवाल क्यों नहीं

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बिहार, बंगाल, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों समेत कई मैदानी इलाकों में आंधी, तूफान, ओलावृष्टि के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में अगले कुछ दिनों तक बारिश, ओलावृष्टि और धूल भरी आंधी का सिलसिला थमा रहेगा।

यह भी पढ़ें...मोदी सरकार ने उठाया बड़ा कदम, वैक्सीन के लिए दिए सैकड़ों करोड़

यूपी में अलर्ट

गुरुवार को मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कहा था कि यूपी 12 जिलों में 90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चल सकती है। संभावना है कि प्रदेश के कई जिलों में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इसके साथ ही ये भी अनुमान लगाया गया है कि पश्चिमी यूपी में कई जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story