बारिश का हाई-अलर्ट: 5 दिन लगातार मौसम का रहेगा कहर, जारी हुई चेतावनी

मौसम विभाग ने देश के तमाम राज्यों के लिए बारिश को लेकर रिपोेर्ट जारी की है। विभाग ने यूपी, बिहार सहित देश के अन्य कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है।

नई दिल्ली : मौसम विभाग ने देश के तमाम राज्यों के लिए बारिश को लेकर रिपोेर्ट जारी की है। विभाग ने यूपी, बिहार सहित देश के अन्य कई राज्यों में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश की आशंका जताई है। जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने कहा है कि उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी में 11 और 12 जुलाई को भारी बारिश हो सकती है। बिहार में 10 और 11 जुलाई को भारी बारिश होने की संभावना है। साथ ही 9 से 11 जुलाई के बीच सिक्किम, असम, अरुणाचल प्रदेश और मेघालय में भी तेज बारिश होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

ये भी पढ़ें… विकास का ATM मैन: अधिकारियों को जमकर कराता था अय्याशी, सच्चाई आई सामने

भारी बारिश की संभावना

मौसम का हाल बताते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब के उत्तरी हिस्से, उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर के राज्यों में आगले पांच दिनों के दौरान भारी बारिश की संभावना है।

इसके साथ ही अगले दो घंटों में महेंद्रगढ़, बावल, होडल, बरसाना, डेग, भरतपुर, आगरा, मथुरा, हाथरस, अलीगढ़, टूंडला, फिरोजाबाद, और गंजडुंडवारा के आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ बारिश की संभावना जताई है।

वहीं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर व आसपास के जिलों में भारी बारिश झमझमा के हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, राज्य में दो दिनों तक हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

ये भी पढ़ें…अध्यक्षजी की पुण्यतिथि पर स्वदेशी का संकल्प, चीनी वस्तुओं का बहिष्कार

महाराष्ट्र के ऊपर बादल मंडरा रहे

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई और नजदीक के इलाकों में बीते 24 घंटों में मध्यम बारिश हुई है। भारतीय मौसम विभाग के उप महानिदेशक ने बताया कि सैटेलाइट तस्वीरों से पता चला है कि दक्षिण कोंकण/महाराष्ट्र के ऊपर बादल मंडरा रहे हैं।

आगे उन्होंने कहा है कि अगले 24 से 48 घंटे के भीतर दक्षिण कोंकण में भारी बारिश हो सकती है। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने बताया है कि मुंबई में आज दोपहर लगभग 3.02 बजे 4.26 मीटर का हाई टाइड (उच्च ज्वार) आने की उम्मीद है। फिलहाल देश के तमाम राज्यों में भारी बारिश होने से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें…आंध्र प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1555 कोरोना के नए केस, 13 मरीजों की मौत

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App