×

भारी बारिश ने मचाई तबाही, 9 की मौत, IMD ने जारी किया अलर्ट

महाराष्ट्र के पूणे में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। पूणे में तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर पेड़ और खंभे गिर गएं और इसके साथ ही कई गाड़ियां लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से देर रात कटराज कनाल की दीवार टूटने की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 8 Jun 2023 5:36 AM GMT
भारी बारिश ने मचाई तबाही, 9 की मौत, IMD ने जारी किया अलर्ट
X

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूणे में बारिश ने भारी तबाही मचाई है। पूणे में तेज बारिश की वजह से कई स्थानों पर पेड़ और खंभे गिर गएं और इसके साथ ही कई गाड़ियां लगातार मूसलाधार बारिश की वजह से देर रात कटराज कनाल की दीवार टूटने की वजह से 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। आशंका है कि मरने वालों की संख्या अभी बढ़ सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक मुंबई समेत महाराष्ट्र कई इलाकों में भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें...भगोड़े चोकसी पर आई बड़ी खबर, एंटिगा के PM ने भारत भेजने पर कही ये बात

हालात के मद्देनजर एनडीआरएफ की तीन टीमों को भेजा गया है जो राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं। वहीं, शहर की कई तहसीलों में स्कूल-कॉलेजों में गुरुवार को छुट्टी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें...बिजनेस ग्लोबल फोरम! पीएम मोदी ने कहा- निवेश चाहते हैं तो भारत आइए

पुणे में मॉनसून की सक्रियाता ज्यादा बढ़ गई है जिसकी वजह से वहां लगातार भारी बारिश हो रही है। बुधवार देर रात कटराज कनाल की दीवार गिरने से दो महिलाओं, एक बच्चे समेत 7 लोगों की जान चली गई।

यह भी पढ़ें...देखें अमीरों की लिस्ट में कौन- कौन शामिल, टॉप पर मुकेश अंबानी

वहीं, कई जगहों पर पेड़ और पोल गिर पड़े जिससे गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं। लेक टाउन से बीबवेवाड़ी जाने वाला पुल भी ध्वस्त हो गया।

हालात के मद्देनजर पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने पुणे शहर, पुरंदर, बारामती, भोर और हवेली तहसील में स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी कर दी है। एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है। शहर के कई इलाकों में भारी जलभराव रहा है और बिजली आपूर्ति भी ठप हो गई है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story