×

3 दिन होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट, ऐसा होगा मौसम

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है, तो वहीं उत्‍तराखंड के कई इलाकों में भी तूफान और बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है।

Dharmendra kumar
Published on: 20 Feb 2021 3:49 AM GMT
3 दिन होगी मूसलाधार बारिश: इन राज्यों में जारी हुआ अलर्ट, ऐसा होगा मौसम
X
मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 और 21 फरवरी को उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

नई दिल्ली: देश के मौसम में इस समय उतार-चढ़ाव जारी है। कई राज्यो में बारिश देखने की मिली है और ओले भी पड़े हैं। अब इस बीच मौसम विभाग ने एक बार फिर बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 और 21 फरवरी को उत्तरी और उत्तरी पूर्वी राज्यों में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया है कि उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में भी तेज गरज के साथ बारिश हो सकती है, तो वहीं उत्‍तराखंड के कई इलाकों में भी तूफान और बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की संभावना है। हिमाचल प्रदेश, जम्‍मू कश्‍मीर के कई इलाकों में मौसम विभाग ने बर्फबारी का अलर्ट जारी किया है। इन राज्‍यों में भी हल्‍की बारिश हो सकती है।

हिमाचल प्रदेश में पांच दिन तक मौसम रहेगा खराब

मैदानी इलाकों में इस हफ्ते भी तापमान में गिरावट होगी। हिमाचल प्रदेश में पांच दिन तक मौसम खराब रहने की संभावना है। मौसम विज्ञान केंद्र शिमला ने हिमाचल प्रदेश में 21 से 25 फरवरी तक मौसम का पुर्वानुमान जताया है। प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में पांच दिन तक मौसम खराब रहेगा। 23 फरवरी तक शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, कुल्लू और चंबा में आंधी के साथ बारिश हो सकती है। इसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

Snowfall

ये भी पढ़ें...शाह फंसे बंगाल में: कानूनी जंग लड़नी होगी अब, देने होंगे अपने आरोपों पर जवाब

स्काईमेट वेदर के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ इस समय हिमाचल प्रदेश और इससे सटे इलाकों के ऊपर विकसित हुआ है, तो वहीं एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र मध्य पाकिस्तान तथा इससे सटे पश्चिमी राजस्थान के ऊपर बना हुआ है। एक अन्य चक्रवाती सिस्टम मध्य भारत में मध्य महाराष्ट्र के ऊपर है। इस चक्रवाती सिस्टम से कर्नाटक से लेकर केरल तक बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...शिक्षित आतंकवाद: पीएम मोदी ने किया अलर्ट, देश में बढ़ते खतरे की ओर इशारा

इन राज्यों में होगी बारिश

विशेषज्ञों के मुताबिक, आने वाले 24 घंटों के दौरान पूर्वोत्तर भारत, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार के पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी हिस्सों, झारखंड, ओड़ीशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी और दक्षिण-पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, मराठवाड़ा, तेलंगाना, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में गरज के साथ बारिश हो सकती है।

ये भी पढ़ें...कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज: बड़ा तोहफा देने जा रही सरकार, हो जाएंगे मालामाल

उत्तर भारत में पहाड़ों पर अगले 24 घंटों में बारिश शुरू होने की संभावना है। सबसे पहले बारिश और बर्फबारी जम्मू कश्मीर, गिलगित बाल्टिस्तान, मुजफ्फरबाद और लद्दाख में होगी।24 घंटों के बाद मौसम में हलचल और बढ़ सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story