Weather Update Today: पहाड़ों से मैदानों तक आज होगी झमाझम बारिश,तटीय इलाकों में चेतावनी,जानिए देश के मौसम का हाल

Weather Update Today 25 July 2023: मौसम विभाग का कहना है कि मध्य भारत से लेकर दक्षिणी राज्यों तक आज जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से पश्चिम के तटीय इलाकों में 26 जुलाई तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

Anshuman Tiwari
Published on: 25 July 2023 7:04 AM GMT
Weather Update Today: पहाड़ों से मैदानों तक आज होगी झमाझम बारिश,तटीय इलाकों में चेतावनी,जानिए देश के मौसम का हाल
X
Weather Update Today(Photo: Social Media)

Weather Update Today 25 July 2023: देश के कई इलाकों में आज बारिश का दौर बने रहने की संभावना है। पहाड़ों से लेकर मैदानों तक आज झमाझम बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि मध्य भारत से लेकर दक्षिणी राज्यों तक आज जोरदार बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से पश्चिम के तटीय इलाकों में 26 जुलाई तक भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है।

तेलंगाना और आंध्र प्रदेश में आज और 27 जुलाई को भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। पूर्वी मध्य भारत में भी आज से भारी बारिश का दौर शुरू हो सकता है। पूर्वी भारत में 28 से 30 जुलाई तक झमाझम बारिश होने की संभावना जताई गई है जबकि उत्तर पश्चिम भारत में 26 और 27 जुलाई के बीच जोरदार बारिश होने का पूर्वानुमान है।

इन राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के मुताबिक आज तेलंगाना के विभिन्न इलाकों में मौसम काफी खराब रहेगा। राज्य के विभिन्न जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी दी गई है। ओडिशा, कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश और तटीय कर्नाटक में भारी से बहुत भारी बारिश लोगों के लिए बड़ी मुसीबत बन सकती है।
हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर, विदर्भ, छत्तीसगढ़, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी,केरल और आंतरिक कर्नाटक में भी आज भारी बारिश होने की आशंका है।

नॉर्थ-ईस्ट के राज्यों में भी आज मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में काफी ज्यादा बारिश होने की चेतावनी दी है। मौसम विभाग का कहना है कि उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पूर्वी राजस्थान और पश्चिमी राजस्थान में आने वाले तीन-चार दिनों में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है। छत्तीसगढ़, विदर्भ, पूर्वी मध्य प्रदेश और पश्चिमी मध्य प्रदेश में 28 जुलाई तक भारी बारिश होने की आशंका है।

दिल्ली और मुंबई के मौसम का हाल

राजधानी दिल्ली में पिछले कई दिनों से उमस भरी गर्मी वाला मौसम रहा है जिससे लोग काफी बेहाल रहे हैं। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर के लोगों को इस उमस भरी गर्मी से जल्द ही राहत मिल सकती है। मंगलवार से राष्ट्रीय राजधानी का मौसम में एक बार फिर करवट लेगा।
राजधानी के विभिन्न इलाकों में अगले तीन दिनों तक अच्छी बारिश होने की संभावना जताई गई है। मंगलवार को तड़के दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बारिश हुई है।
मुंबई में भी पिछले कुछ दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 24 घंटों के दौरान देश की आर्थिक राजधानी में मध्यम से भारी बारिश होने की संभावना है।

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, महाराष्ट्र, तटीय कर्नाटक और केरल में अगले 24 घंटे के दौरान मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। दक्षिणी गुजरात, दक्षिणी व पश्चिमी मध्य प्रदेश, दक्षिण-पूर्वी राजस्थान और अंडमान व निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की आशंका है।

जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान के कुछ हिस्सों, गुजरात, दक्षिण ओडिशा, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश और बिहार के तलहटी इलाकों, उत्तरी पंजाब, हरियाणा के कुछ हिस्सों, सिक्किम और असम में हल्की से मध्यम बारिश होने का पूर्वानुमान है।
दिल्ली, बिहार, झारखंड, उत्तर पूर्व भारत, पश्चिम बंगाल, उत्तरी ओडिशा, आंतरिक कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story