×

अगले 24 घंटों में महातबाही! जारी हुआ अलर्ट, आसमान से बरसेगा भयानक कहर

मौसम विभाग में अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों व इलाकों में 2-3 दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना जताई हैं। कई क्षेत्रों में रेड अलर्ट जारी किया है।

Shivani
Published on: 14 Aug 2020 4:45 AM GMT
अगले 24 घंटों में महातबाही! जारी हुआ अलर्ट, आसमान से बरसेगा भयानक कहर
X
Weather update Heavy rainfall thunderstorm alert issued for next 3 days

लखनऊ: मौसम विभाग में अगले 24 घंटों में देश के कई राज्यों व इलाकों में मूसलाधार बारिश होने के आसार बताये हैं। इसके साथ ही कई क्षेत्रों में ऑरेंज तो कई में रेड अलर्ट की चेतावनी भी दी है। बता दें कि इस साल तेज बारिश के कहर से अब तक कई गाँव जलमग्न हो चुके हैं। कई बाँध और पुल ढह गए, लाखों लोग बाढ़ से परेशान है और जन जीवन त्रस्त है।

अगले दो तीन दिन भारी बारिश के आसार

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने पूर्वानुमान में बताया कि अगले दो तीन दिन तक पूरे देश में बारिश का सिलसिला जारी रहेगा। कई राज्यों में भारी वर्षा हो सकती है। इसे लेकर चेतावनी जारी कर दी गयी है। बताया गया कि उत्तरी ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तट के पास बंगाल की खाड़ी पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। ऐसे में दक्षिणी-पश्चिमी हवाओं के कारण देश के ज्यादातर हिस्सों में अगले दो दिन तक मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

ये भी पढ़ेंः विधायकों को छोड़नी होगी यूपी! पुलिस पिटाई से नाराज भाजपा MLA, कह दी ये बात

इन राज्यों में होगी तेज बारिश

दिल्ली, मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में बीते कई दिनों से मूसलाधार बारिश हुई, वहीं ये सिलसिला अभी दो तीन दिन और जारी रहेगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश में भी तेज बारिश का कहर झेलना पड़ेगा।

flood

ये भी पढ़ेंः राजस्थान की सत्ता में कौन! आज होगा फैसला, मायावती पर टिंकी निगाहें

बताया गया कि हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान सहित उत्तरी भारत के कुछ हिस्सों में अगले दो दिन तक बारिश होने की संभावना है। वहीं अगले चार-पांच दिन तक गुजरात, गोवा, कोंकण और मध्य महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों सहित पश्चिम भारत में अत्यधिक बारिश का अनुमान है।

flood

उत्तराखंड में रेड, मध्य प्रदेश में ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग में मध्य प्रदेश के आठ जिलों में शुक्रवार की सुबह तक बहुत भारी बारिश के अनुमान को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसमें छिंदवाड़ा, बालाघाट, बैतूल, हरदा, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ और धार जिलों में भारी वर्षा होगी। वहीं उत्तराखंड में अगले 24 घंटे के अंदर भारी बारिश की संभावना है। इसे लेकर भी रेड अलर्ट जारी किया गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story