×

बारिश का अलर्टः इन हिस्सों में गरजेगा बादल, भारी बरसात से भीगेगा देश

विभाग की मानें तो गुरुवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

Shreya
Published on: 10 Sep 2020 6:33 AM GMT
बारिश का अलर्टः इन हिस्सों में गरजेगा बादल, भारी बरसात से भीगेगा देश
X
बारिश का अलर्टः इन हिस्सों में गरजेगा बादल, भारी बरसात से भीगेगा देश

नई दिल्ली: भारत के कई हिस्सों में मॉनसून (Monsoon) लगातार सक्रिय है। लगातार हो रही भारी बारिश के चलते कई राज्यों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए हैं। इस बीच मौसम विभाग ने आज यानी गुरुवार को कुछ राज्यों में तेज बारिश का अनुमान जताया है। विभाग की मानें तो गुरुवार को पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार, ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, गुजरात, विदर्भ, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में कुछ जगहों पर गरज चमक के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: खुशखबरी: 80 स्पेशल ट्रेनों के लिए टिकट की बुकिंग शुरू, जानिए कैसे होगा कंफर्म

Cyclone Alert चक्रवाती दशा ने बढ़ाई टेंशन (फोटो- सोशल मीडिया)

चक्रवाती दशा ने बढ़ाई टेंशन

वहीं पूर्वी मध्य अरब सागर के ऊपर बने चक्रवाती दशा ने टेंशन बढ़ा दी है। इस बीच विभाग ने पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में अगले चार-पांच दिनों में भारी बारिश होने की संभावना है। IMD की मानें तो कर्नाटक समेत कई तटीय राज्यों में दस सितंबर और उसके बाद में बहुत भारी बारिश होने के आसार हैं। गुरुवार को असम, पश्चिम बंगाल और सिक्किम के ऊपर चक्रवाती दशा होने के चलते पूर्वोत्तर भारत में बहुत भारी बारिश हो सकती है।

यह भी पढ़ें: राफेल की ये खासियत: इसलिए कांप रहे चीन-पाकिस्तान, जानकर होगा गर्वॉ

पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में भारी बारिश के आसार

पश्चिमी असम और इससे लगे उप हिमालयी पश्चिम बंगाल व सिक्किम के ऊपर चक्रवाती दशा होने की वजह से पूर्वोत्तर और प्रायद्वीपीय भारत में 10 सितंबर को बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। वहीं उत्तर पूर्व भारत में अगले चार से पांच दिनों के दौरान भारी बरसात होने का पूर्वानुमान है। विभाग के मुताबिक, अगले चार-पांच दिनों के दौरान प्रायद्वीपीय भारत में भारी से बहुत भारी वर्षा और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

यह भी पढ़ें: इस वीडियो को शेयर कर चीनी मीडिया हुआ खुश, कहा-भारत हारने के लिए रहे तैयार

rainfall alert देश के कई हिस्सों में होगी भारी बारिश (फोटो- सोशल मीडिया)

राजधानी में मौसम रहेगा शुष्क

वहीं हरियाणा और पंजाब में अगले दो दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने दिल्ली में अगले कुछ दिनों तक मौसम शुष्क रहने का पूर्वानुमान जताया है। दिल्‍ली में शुष्क मौसम के चलते तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को अधिकतम तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 35.6 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी में अगले कुछ दिनों में बारिश होने की संभावना नहीं है, जिसके चलते शहर का अधिकतम तापमान बढ़ने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें: संघ की बैठक शुरूः कानपुर पहुंचे मोहन भागवत, इन मुद्दों पर अहम चर्चा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story