×

बारिश लाएगी कहर: इन राज्यों में ओले-बर्फबारी के आसार, लुढ़केगा पारा, अलर्ट जारी

मौसम विभाग के मुताबिक़, बंगाल की खाड़ी के पास बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में बारिश हुई है।

Shivani
Published on: 14 March 2021 1:25 PM GMT
बारिश लाएगी कहर: इन राज्यों में ओले-बर्फबारी के आसार, लुढ़केगा पारा, अलर्ट जारी
X
राजधानी दिल्ली के न्यूनतम तापमान में काफी तेजी से बढ़ोत्तरी हुई है। यहां का तापमान सामान्य से ऊपर बना हुआ है। मंगलवार को आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे।

लखनऊ: देश में मौसम ने फिर करवट बदला है। कई राज्यों में पिछले कुछ दिनों में बारिश और ओलावृष्टि हुई। बारिश और बर्फबारी से मैदानी इलाकों में भी तापमान में गिरावट दर्ज की गयी है। कुछ क्षेत्रों में तेज हवाएं चली। इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों में आगामी कुछ दिन बारिश होने के आसार जताये हैं। वहीं पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की भी संभावना है।

आज का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक़, बंगाल की खाड़ी के पास बने पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, सिक्किम और ओडिशा में बारिश हुई है। वहीं एक अन्‍य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्‍पन्‍न हो रहा है। जिसकी वजह से पहाड़ी इलाकों में बारिश होने के आसार हैं। बता दें कि पिछले 24 घंटों में हल्की बौछारें पड़ीं और कई जिलों में गरज के साथ ओले गिरे।

ये भी पढ़ेँ- नंदीग्राम का डरावना इतिहास: कोई साधारण गांव नहीं, 14 साल पहले के हीरो ममता-सुवेंदु

इन राज्यों में बारिश के आसार

IMD मुताबिक, पश्चिमी विक्षोभ के कारण जम्‍मू कश्‍मीर, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद समेत उत्‍तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई हिस्‍सों में बारिश हो सकती है। ये पहाड़ी इलाके हैं, जहां बारिश के साथ ही ओलावृष्टि और बर्फबारी होने की भी संभावना है।

rain

ये भी पढ़ेँ- भारत के रहस्यमयी मंदिर: जो माने जाते हैं सबसे चमत्कारी, आइये जाने इनके बारे में

जानें कहाँ पड़ेगी गर्मी, कहां गिरेगा पारा

पहाड़ों पर बर्फबारी और बारिश होने से मैदानी इलाकों के मौसम पर असर पड़ेगा। तेज ठंड़ी हवाओं के साथ मैदानी इलाकों का तापमान नीचे गिरेगा। अगले 5 दिनों तक अधिकांश हिस्‍सों में लू चलने की कोई संभावना नहीं है। यूपी, दिल्ली, पंजाब समेत कई राज्यों में तापमान में गिरावट आ सकती है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story