×

कहां होगी बारिश तो कहां बढ़ेंगी ठंड: जानें यूपी समेत इन राज्यों के मौसम का हाल

संभावना जताई जा रही है कि, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदूषण 'खराब' से 'बेहद खराब' श्रेणी में पहुंच चुका है।

Shreya
Published on: 25 Nov 2019 3:50 AM GMT
कहां होगी बारिश तो कहां बढ़ेंगी ठंड: जानें यूपी समेत इन राज्यों के मौसम का हाल
X

Weather Updates: जहां देश के कुछ राज्यों में बारिश ने बहुत पहले ही विदाई ले ली है तो कई ऐसे भी राज्य हैं जहां पर बारिश अभी भी जारी है। संभावना जताई जा रही है कि, पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के कुछ इलाकों में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली का प्रदूषण 'खराब' से 'बेहद खराब' श्रेणी में पहुंच चुका है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर के कुछ भागों में बर्फबारी हो सकती है।

इसके अलावा अरुणाचल प्रदेश, पूर्वी असम और दिल्ली में एक-दो जगह हल्की बारिश की संभावना जताई गई है। वहीं तमिलनाडु में बारिश में कमी आएगी। हालांकि, तूतूकोरिन और पंबन सहित कुछ तटीय हिस्सों में मध्यम बारिश होने की आशंका व्यक्त की गई है। इसके साथ ही तमिलनाडु के भीतरी हिस्से और लक्षद्वीप में भी हल्की बारिश हो सकती है। देश के बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क बना रहेगा।

वहीं बता दें कि, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं और ठंड हवाएं बह रही हैं, जिससे ठंड काफी बढ़ गई है। शहर का मौसम पिछले दिनों के मुकाबले काफी ठंडा बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: बिछ गई आतंकियों की लाशें, सेना ने किया ताबड़तोड़ हमला

चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी बांग्लादेश पर

बता दें कि, पिछले 24 घंटों के दौरान दक्षिण तटीय तमिलनाडु में एक-दो जगह पर भारी बारिश के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। वहीं तटीय तमिलनाडु के बाकी जगहों और भीतरी तमिलनाडु में कुछ जगह हल्की बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा केरल में एक-दो जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है। साथ ही लक्षद्वीप पर भी हल्की बारिश दर्ज की गई। वहीं, जम्मू-कश्मीर के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ बर्फबारी भी हुई। जबकि हिमाचल प्रदेश में एक-दो जगहों पर हल्की बारिश हुई।

बता दें कि, उत्तरी पाकिस्तान और आसपास सटे क्षेत्रों पर एक पश्चिमी विभोक्ष दिखाई दे रहा है। इससे प्रेरित चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र हरियाणा और उससे लगे क्षेत्रों पर बना हुआ है। इसके अलावा एक अन्य चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी बांग्लादेश पर भी बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र LIVE: सियासी महाभारत पर आज सुप्रीम कोर्ट देगा फैसला

Shreya

Shreya

Next Story