BJP नेताओं का बड़ा कारनामा, चीन के राष्ट्रपति की जगह फूंका इस बड़े नेता का पुतला

भारत में चीन के राष्ट्रपति और चीनी सामानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भी चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका।

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच लद्दाख क्षेत्र के गलवान घाटी में हिंसक झड़प हुई है। इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं, वहीं चीन 43 सैनिक मारे गए हैं। इस हिंसक झड़प के बाद लद्दाख में एलएसी पर चीन और भारत के बीच तनाव चरम पर है। चीन की हरकतों पर देश में आक्रोश हैं।

भारत में चीन के राष्ट्रपति और चीनी सामानों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हो रहा है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भी चीन के राष्ट्रपति का पुतला फूंका। इसके साथ ही बीजेपी नेताओं ने चीनी सामानों के बहिष्कार की मांग उठाई। लेकिन बंगाल के आसनसोल में विरोध प्रदर्शन के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बड़ी गलती कर दी।

यह भी पढ़ें…चीन का बड़ा धोखा: घायल जवान ने बताई पूरी सच्चाई, दर्दनाक था वो दिन

आसनसोल में पुतला फूंकने जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं को पता ही नहीं था कि पुतला किसका है। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की जगह उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का पुतला फूंक दिया। अब इस मामले का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद इन स्थानीय बीजेपी नेताओं को लोग जमकर ट्रोल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…पाकिस्तान का धोखा: ठुकराया भारत का ये प्रस्ताव, इस खास बैठक में नहीं होगा शामिल

‘चीन के PM किम जोंग का पुतला फूकेंगे’

पुतला फूंकने जा रहे आसनसोल साउथ (मंडल वन) के बीजेपी अध्यक्ष गणेश ने बताया कि हम लोग चीन के खिलाफ विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि लद्दाख में जो हुआ उसके विरोध में हम लोग ये रैली लेकर निकाल रहे हैं। चीन के प्रधानमंत्री किम जोंग का पुतला फूकेंगे। लोगों से अपील है कि वे चीन के सामान का इस्तेमाल न करें और स्वदेशी अपनाएं। चीन को हम अर्थनीति से कमजोर करेंगे।

यह भी पढ़ें…China चारों तरफ से घिरा, भारत से पंगा लेना पड़ा भारी

गौरतलब है कि लद्दाख क्षेत्र की गलवान घाटी में भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई है। सोमवार रात हुई इस हिंसक झड़प में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए, तो चीन 43 सैनिक मारे गए। चीन ने आधिकारिक तौर पर कोई बयान नहीं दिया है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App