×

West Bengal News: भयानक आग से दहक उठा हावड़ा बाजार, 800-1000 दुकानें जलकर खाक, 18 दमकल गाड़ियां मौके पर

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के हावड़ा बाजार में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई है। आग की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मी लागातर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे है।

Jugul Kishor
Published on: 21 July 2023 2:29 AM GMT (Updated on: 21 July 2023 2:44 AM GMT)
West Bengal News: भयानक आग से दहक उठा हावड़ा बाजार, 800-1000 दुकानें जलकर खाक, 18 दमकल गाड़ियां मौके पर
X
हावड़ा बाजरा में लगी आग ( सोशल मीडिया)

West Bengal News: पश्चिम बंगाल के हावड़ा बाजार में गुरुवार देर रात भीषण आग लग गई है। आग लगने से इलाके में अफरा तफरी मच गई। आनन फानन में आग लगने की सूचना दमकल विभाग को को दी गई। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 18 गाड़ियां मौके पर पहुंची। दमकलकर्मी लागातर आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे है। इस भीषण आग में करीब 800 से 1000 दुकानें जलकर खाक हो गई हैं। हावड़ा बाजारा में 5000 से ज्यादा दुकानें हैं। फिलहाल इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रात के करीब एक बजे आग लगने की सूचना मिली थी। सूचना मिलने के तुरंत बाद दमकल विभाग की 18 गाड़ियों को मौके पर रवाना किया है। उन्होने कहा कि दमकल कर्मी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। फिलहाल अभी आग आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। उन्होने कहा कि अभी आग लगने के कारणों का भी पता नहीं चल पाया है।

पुलिस, टीएमसी नेता-मंत्री पर गंभीर आरोप

हावड़ा बाजार के दुकानदारों का कहना है कि बाजार में आग सुनियोजित तरीके से लगाई गई है। उन्होने कहा कि सालों से दुकानों पर मालिकाना हक का मामला चल रहा है। पुलिस, टीएमसी नेता और मंत्री लगातार हफ्ता वसूलते हैं। लाखों रूपयों की सप्ताह में दुकानदारों से वसूली की जाती है। एक दुकानदार ने बताया कि बाजार में कम से कम एक हजार दुकानें जलकर खाक हो गई है। आग लगने से करोड़ो का सामान भी जलकर स्वाहा हो गया है। मौके पर आग बुझाने के लिए 18 दमकल विभाग की गाड़ियां मौजूद हैं।

डिविजनल फायर ऑफिसर रंजन कुमार घोष ने बताया कि जानकारी मिलते ही मैं खुद घटना स्थल पर पहुंचा हूं। उन्होने कहा कि हावड़ा के लीलूआ, बाली ,सेंट्रल आदि जगहों से दमकल की गाड़ियों को मंगाया गया है। आग बुझाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अभी पानी की कुछ समस्या हो रही है।

.

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story