×

Brij Bhushan Singh Case: चार्जशीट में बड़ा दावा, WFI का सचिव विनोद तोमर देता बृजभूषण का साथ, अकेले में करवाता था मुलाकात

Brij Bhushan Singh Case: दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट में बृजभूषण सिंह के अलावा एक और नाम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो भारतीय कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर हैं।

Jugul Kishor
Published on: 14 July 2023 4:48 AM GMT (Updated on: 14 July 2023 5:43 AM GMT)
Brij Bhushan Singh Case: चार्जशीट में बड़ा दावा, WFI का सचिव विनोद तोमर देता बृजभूषण का साथ, अकेले में करवाता था मुलाकात
X
सांसद बृजभूषण शरण सिंह और विनोद तोमर (सोशल मीडिया)

Brij Bhushan Singh Case: भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले में दायर की गई चार्जशीट में रोज नए-नए खुलासे हो रहे हैं। चार्जशीट में बृजभूषण सिंह के अलावा एक और नाम की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है, वो भारतीय कुश्ती संघ के सहायक सचिव विनोद तोमर हैं।

चार्जशीट में बताया गया है कि विनोद तोमर पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह की तरह तरह से मदद करते थे। तोमर जान बूझकर महिला पहलवानों की बृजभूषण सिंह से मुलाकात करवाते थे, सबसे बड़ी बात ये कि तोमर महिला पहलवानों की मुलाकात बृजभूषण सिंह से अकेले में करवाते है। इससे अब माना जा रहा है कि विनोद तोमर की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

तोमर अकेले महिला पहलवानों से बृजभूषण से कराता था मुलाकात : चार्जशीट

दिल्ली पुलिस द्वारा दाखिल की गई चार्ज शीट के मुताबिक, यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली महिला पहलवान जब अगल-अलग मौकों पर बृजभूषण सिंह से मिलने उनके आशोका रोड स्थित दफ्तर में गई तब वे अकेली थी। एक महिला पहलवान में बताया है कि जब वह अपने पति के साथ दिल्ली में डब्ल्यूएफआई के दफ्तर में मिलने गई थी तो सचिव विनोद तोमर ने केवल पीड़िता को ही अंदर जाने दिया और उसके पति को दफ्तर के बाहर ही रोक दिया। उसी दिन बृजभूषण सिंह ने उसके साथ छेड़छाड़ की। ये दोनों घटनाएं साल 2017 की हैं। हालांकि पूछताछ के दौरान, विनोद तोमर ने अपने उपर लगाए गए आरोपों से पूरी तरह से इनकार किया है और खुद को निर्दोष बताया है।

यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली 6 बालिग महिला पहलवानों में से एक महिला पहलवान ने आरोप लगाया है कि जब वह बृजभूषण सिंह से मिलने पहंची तो उसके कोच को बाहर रोक दिया गया। साल 2022 में दूसरी महिला के साथ भी यही हुआ। महिला पहलवान के कोच को बाहर रोक दिया गया। इसके बाद सचिव विनोद तोमर महिला पहलवान को बृजभूषण के ऑफिस में ले गए थे। जब वह कमरे के अंदर पहुंची तो अंदर से गेट बंद कर लिया गया और उसके साथ यौन उत्पीड़न किया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story