सोशल डिस्टेंसिंग:समझाने सड़क पर उतरीं ममता बनर्जी,कोरोना से बचने के दिए गुरु मंत्र

कोरोना से लड़ाई के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वह घर से बाहर ना निकलें। अगर घर से बाहर निकल रहे हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। पीएम मोदी की अपील को लोग मान भी रहे हैं। राज्य सरकारें भी सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए तमाम उपाय कर रही है।

Published by suman Published: March 27, 2020 | 8:57 am
Modified: March 27, 2020 | 9:00 am

कोलकाता :  कोरोनावायरस के खौफ से पूरी दुनिया लॉकडाउन हो गई है। कोरोना से लड़ाई के लिए सोशल डिस्टेंसिंग बहुत जरूरी है। पीएम मोदी ने लोगों से अपील की है कि वह घर से बाहर ना निकलें। अगर घर से बाहर निकल रहे हैं तो सोशल डिस्टेंसिंग बनाकर रखें। पीएम मोदी की अपील को लोग मान भी रहे हैं। राज्य सरकारें भी सोशल डिस्टेंसिंग को बनाए रखने के लिए तमाम उपाय कर रही है।

 

यह पढ़ें…कोरोना पीड़ित ने जारी किया वीडियो: कही- ऐसी बात, जरूर देखें एक बार

 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुरुवार को कोलकाता की सड़कों पर निकलीं और लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया। एक फल मार्केट में वह उतर गईं और चाक लेकर गोल घेरा बनाने लगीं। उन्होंने लोगों से कहा कि आप लोग सोशल डिस्टेंसिंग बनाने के लिए इन घेरों में खड़े होंगे और अपनी बारी आने पर सामान लेंगे।

 

यह पढ़ें…दिल्ली पुलिस के एक DCP को वर्क फ्रॉम होम का आदेश, हाल में ब्रिटेन से लौटी थी बेटी

 

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ’ब्रायन ने ममता बनर्जी का वीडियो शेयर किया।  इसमें वह सफेद साड़ी में चेहरे पर रुमाल बांधकर एक फल मार्केट में उतरती हैं। पहले लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने की अपील करती हैं।  इसके बाद एक ईंट उठाकर मार्किंग करने लगती हैं।  इसके बाद ममता ने लोगों को जागरुक रहने और घर से ना निकलने की सलाह दी है. सीएम ममता बनर्जी ने भरोसा दिलाया कि लॉकडाउन के दौरान लोगों को कोई समस्या नहीं होगी. उन्होंने कहा कि हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि खाने की कोई कमी न हो। सभी पुलिस स्टेशन लोगों के दरवाजे पर खाना पहुंचाने की जिम्मेदारी लेंगे और इसकी निगरानी जिला मजिस्ट्रेट और पुलिस अधीक्षक करेंगे।  पश्चिम बंगाल में कोरोना के अब तक 10 केस आ चुके हैं। इसमें एक शख्स की मौत हो चुकी है। वहीं, देशभर में मरीजों की संख्या अब 694 हो गई है। अब तक 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। कोरोना से सबसे अधिक महाराष्ट्र प्रभावित है, जहां 125 लोग संक्रमित हो चुके हैं और चार लोगों की मौत हो चुकी है।