×

जमीन से निकला हाथ: देखकर कांप उठे लोग, सामने आई इसकी सच्चाई

इस घटना का खुलासा तब हुआ जब एक खंडहर बनी झोपड़ी से बदबू आने लगी और जमीन से बाहर इंसानी हाथ दिखाई देने लगा।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 9:03 AM GMT
जमीन से निकला हाथ: देखकर कांप उठे लोग, सामने आई इसकी सच्चाई
X

नई दिल्ली: प्यार का मामला बड़ा ही संवेदनशील होता है। इसके लिए इंसान किसी भी हद तक जा सकता है। किसी के लिए जान दे सकता है और कई जानें ले सकता है। चंद्रपुर के दुर्गापुर इलाके में कुछ इसी तरह की घटना हुई है। इस घटना का खुलासा तब हुआ जब एक खंडहर बनी झोपड़ी से बदबू आने लगी और जमीन से बाहर इंसानी हाथ दिखाई देने लगा। जिसके बाद इस मामले की जानकारी लोगों ने पुलिस को दी। जानकारी मिलते ही पुलिस भी तुरंत मौके पर पहुंची और तहसीलदार की मौजूदगी में संदिग्ध जगह को खोदा गया।

भाई ने भाई की गला घोटकर हत्या कर दी

दरअसल, चंद्रपुर के दुर्गापुर इलाके में जहां एक 21 साल के बड़े भाई अंकित रामटेके ने अपने 17 साल के सगे छोटे भाई अनिकेत रामटेके की गला घोटकर बड़े ही बेरहमी से हत्या कर दी। साथ ही घर की ही पास की जमीन में उसके शव दफना दिया वो भी महज इसलिए कि छोटे भाई अनिकेत ने बड़े भाई की प्रेमिका को छेड़ा था। ये घटना 12 दिन पहले की है लेकिन अब इस मामले का खुलासा हुआ है।

अंकित और अनिकेत की मां को इस बारे में कुछ भी नहीं पता

खुदाई में 12 दिन से लापता 17 साल के अनिकेत की लाश मिली। पुलिस ने छानबीन शुरू की तो उसका बड़ा भाई अंकित की भी गायब होने की जानकारी सामने आई। एक तरफ अनिकेत की गुमशुदगी की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज थी तो वहीं दूसरी तरफ अनिकेत की लाश के मिलते ही बड़े भाई अंकित के गायब होने से पुलिस को बड़े भाई अंकित पर शक हुआ।

ये भी देखें: रेलवे ने तैयार किया ‘पोस्ट कोविड कोच’, जानें आखिर क्या है इसमें खास

अंकित और अनिकेत की मां को इस बारे में कुछ भी नहीं पता था क्योंकि बड़े भाई अंकित ने मां को बताया था कि अनिकेत काम की तलाश में गांव से बाहर गया है। मां भी परेशान थी कि अनिकेत बगैर बताए कैसे गया, लेकिन बड़े बेटे अंकित के बताने पर उसने यकीन कर लिया था।

क्राइम धारावाहिक देखकर बनाया प्लान

पुलिस को बड़े भाई अंकित पर शक गहराता गया। पुलिस ने जाल बिछाकर फरार हुए बड़े भाई को ढूंढ निकाला और सख्ती से पूछने पर बड़े भाई अंकित ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। पुलिस जांच में बड़े भाई अंकित ने बताया कि टीवी पर आने वाले क्राइम धारावाहिक देखकर उसने अपने प्रेमिका को छेड़ने वाले छोटे भाई को रास्ते से हटाने के लिए प्लान बनाया और इस घटना को अंजाम दिया। पुलिस से उसने कबूला कि प्लान के मुताबिक उसने घर के बगल में खंडहर हुए झोपड़ी में छोटे भाई को बुलाया और खूब शराब पिलाई फिर मौके का फायदा उठाकर गाला घोंटकर हत्या कर दी।

बारिश से दफनाई गई जगह से मिट्टी खिसकने लगी

जिसके बाद झोपड़ी के पीछे दफना दिया। दफनाया हुआ शरीर जल्दी गल जाए इसलिए यूरिया के साथ और उसका सामान भी दबा दिया। इतना ही नहीं, आरोपी अंकित ने एक कुत्ते को मारकर घटनास्थल पर फेंका ताकि दफनाये हुए शरीर से बदबू आये तो ऐसा लगे कि मरे हुए कुत्ते से बदबू आ रही हो। लेकिन लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से दफनाई गई जगह से मिट्टी खिसकने लगी और मृतक का हाथ बाहर दिखने लगा। आरोपी अंकित ने बताया कि ये गड्ढा उसने अपने छोटे भाई अनिकेत से ही अवैध शराब को छुपाने के नाम पर खुदवाया था और उसी में छोटे भाई को दफना दिया।

ये भी देखें: भारी बारिश का कहर, इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है

जांच अधिकारी शीलवंत नान्देड़कर का कहना है कि दुर्गापुर में एक बॉडी होने का शक था। जमीन के अंदर से एक हाथ बाहर आ गया था। जानकारी मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। वहां पर एक हाथ दिखाई दे रहा है वो किसी इंसान का है।

जानकारी में सामने आया कि इलाके के अंकित और अनिकेत दोनों भाई गायब हैं। जांच करने पर अंकित को हमने ढूंढ़ निकाला, उससे पूछताछ करने पर पूरे मामले का खुलासा हुआ। हमने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Newstrack

Newstrack

Next Story