×

भारी बारिश का कहर, इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उत्तराखंड की राजधानी से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। राजधानी देहरादून के छुखुवाला इलाके में एक इमारत के गिर गई है जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोगों को बचा लिया गया है।

Newstrack
Published on: 15 July 2020 3:55 AM GMT
भारी बारिश का कहर, इमारत गिरने से 3 लोगों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

देहरादून: उत्तराखंड की राजधानी से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। राजधानी देहरादून के छुखुवाला इलाके में एक इमारत के गिर गई है जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई है जबकि तीन लोगों को बचा लिया गया है।

घटनास्थल पर एनडीआरएफ की टीम पहुंच चुकी है और राहत एवं बचाव कार्य चला रही है। एनडीआरएफ के महानिदेशक सत्य प्रधान के मुताबिक, घटना के बाद टीम मौके पर पहुंची और स्थानीय एसडीआरएफ की टीम के साथ मिलकर राहत एवं बचाव कार्य चलाया।

अधिकारी के मुताबिक, इमारत से तीन शव निकाले गए हैं जबकि तीन लोगों को जीवित बचाया गया है। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। कहा जा रहा है कि बारिश की वजह से इमारत कमजोर हो गई थी जिसके बाद यह गिर गई।

यह भी पढ़ें...अमेरिका में ट्रंप ने मारी पलटी, विदेशी छात्रों का वीजा रद्द करने का आदेश वापस

राजधानी देहरादून के इंद्राकॉलोनी में एक घर पर पुश्ता गिरने से इमारत ढह गई। सूचना पाकर देर रात ही मौके पर पुलिस और प्रशासन के कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और राहत और बचाव कार्य किया गया।

यह भी पढ़ें...भारत-चीन के बीच 14 घंटे तक चली सैन्य वार्ता, लिए गए कई अहम फैसले

गौरतलब है कि उत्तराखंड में मानसूनी बारिश का कहर बरपा रही है। प्रदेश के पहाड़ी इलाकों में बारिश के कारण 54 सड़कें बंद हो गई हैं। बारिश थोड़ी कम होने की वजह से सड़कों को तेजी से खोला जा रहा है, लेकिन ज्यादा क्षति पहुचने के कारण कई सड़कों को अभी तक नहीं खोला जा सका है।

यह भी पढ़ें...ICC Test Ranking: वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने किया धमाल, बनाया ये रिकाॅर्ड

लोनिवि के एचओडी हरिओम शर्मा ने जानकारी दी कि सड़कों को खोलने के काम में तेजी लाई जा रही है। उन्होंने बताया कि राज्य के सभी राजमार्ग, स्टेट हाईवे और जिला मार्गों को खोल दिया गया है। लेकिन कुछ लिंक मार्ग खुलने अभी बाकी है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story