×

जानिए कौन है जॉन विक? PM मोदी का टि्वटर अकाउंट किया हैक

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के इस ट्विटर अकाउंट को लगभग 25 लाख लोग फॉलो करते हैं। अकाउंट हैक होते ही हैकर्स के मैसेज वायरल हो गए। हैकर्स ने लिखा था कि इस अकाउंट को जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 6:20 AM GMT
जानिए कौन है जॉन विक? PM मोदी का टि्वटर अकाउंट किया हैक
X
प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के इस ट्विटर अकाउंट को लगभग 25 लाख लोग फॉलो करते हैं। अकाउंट हैक होते ही हैकर्स के मैसेज वायरल हो गए।

नई दिल्ली: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पर्सनल वेबसाइट narendra modi.in से जुड़े ट्विटर अकाउंट (Twitter account) को गुरूवार को हैक कर लिया गया। हैकर ने कोविड 19 रिलीफ फंड के लिए बिटक्वाइन के जरिये डोनेशन की मांग की। हैकर्स ने करीब आधे दर्जन ट्वीट किए गए। हालंकि बाद में ट्विटर पर बोगस मैसेज डिलीट कर दिया गया।

हैकर्स ने लोगों को बिटक्वॉइन के जरिए डोनेट करने की मांग की थी, लेकिन सबसे बड़ी बात है कि कुछ देर ही अकाउंट रिकवर कर लिया गया। ट्विटर ने भी इसकी जांच शुरू की है।

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के इस ट्विटर अकाउंट को लगभग 25 लाख लोग फॉलो करते हैं। अकाउंट हैक होते ही हैकर्स के मैसेज वायरल हो गए। हैकर्स ने लिखा था कि इस अकाउंट को जॉन विक (hckindia@tutanota.com) ने हैक किया है। इसके साथ ही उसने दावा किया है पेटीएम मॉल एप को हमने हैक नहीं किया।

PM Narendra Modi Twitter Account Hacked

यह भी पढ़ें...इस खूबसूरत महिला ने पाक के पूर्व पीएम पर लगाया था यौन शोषण का आरोप,अब देश छोड़ने का आदेश

जानिए कौन है जॉन विक?

बता दें कि जॉन विक हॉलीवुड की एक मशहूर फिल्म का नाम है। इस फिल्म में जॉन विक का किरदार कीनू रीव्स ने निभाई है। यह फिल्म एक काल्पनिक कैरेक्टर पर बनाई गई है। फिल्म में जॉन विक्स अपने कुत्ते के हत्यारे बदमाशों की तलाश करते हैं। इस फिल्म की तीन अलग-अलग पार्ट अब तक रिलीज की गई हैं। साल 2014 में पहली फिल्म रिलीज हुई थी। इसके बाद इसके दो और सीक्वल बनाए गए।

यह भी पढ़ें...जंग का ऐलान: चीन की भारत को घेरने की तैयारियां पूरी, नौसैनिक सेना करेगी आगाज

फिल्म के सीक्वल में एक अनाथ विक को तरासोव रूसी माफिया उठा कर ले जाते हैं। इसके बाद उसे हत्यारा बना देते हैं। अनाथ विक को हत्यारा बनाने की कहानी फिल्म दूसरे पार्ट में है। तीसरे पार्ट में है कि उन्हें असली नाम जरदानी जोवोनोविच के बारे में जानकारी मिलती है।

यह भी पढ़ें...नेता पर ताबड़तोड़ फायरिंग: 3 गोली लगने से हालत नाजुक, पार्टी में हड़कंप

हैकर अक्सर करते हैं ऐसा

हैकरों की यह चाल होती है कि वह किसी न किसी ऐसे ही स्टार का नाम लिखता है जो फेमस होता है। कई हैकर्स ने मिस्टर रोबॉट से 'इलियट एल्डरसन' नाम बताया जिसका किरदार रामी मालेक ने निभाया। पीएम मोदी का ट्विटर हैक करने वाले जॉन विक का नाम दिया। लेकिन जॉन विक ने किसी भी फिल्म में साइबर-सिक्योरिटी एक्सपर्ट या हैकर का किरदार नहीं निभाया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story