×

ऐसी धोखेबाज बीवी: पति ने पकड़ा रंगे हाथ, तो दे दी ऐसी दर्दनाक मौत

पत्नी ने प्रेमी से शादी रचाने के चक्कर में अपने पति की हत्या करा दी और शव को ठिकाने लगाने के बाद थाने में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी।

Aradhya Tripathi
Published on: 12 May 2020 10:45 AM GMT
ऐसी धोखेबाज बीवी: पति ने पकड़ा रंगे हाथ, तो दे दी ऐसी दर्दनाक मौत
X

शादी के पवित्र बंधन है। शादी को सात जन्मों का अटूट बंधन मानीजाता है। इसमें पति पति पत्नी एक दूसरे का हर परिस्थिति में साथ देने, एक दूसरे की रक्षा करने की कसम खाते हैं। लेकिन अगर जिसके साथ आप सात जन्मों तक साथ रहने की कसम खाएं और वो ही आपकी जान ले ले तो आप ऐसे इन्सान को क्या कहेंगे। जी हां लेकिन ऐसा हुआ है। आजमगढ़ के के सरायमीर थाना क्षेत्र के असाढ़ा गांव के मुकेश नाम के युवक के साथ। जहां उसकी पत्नी ने ही उसकी ह्त्या करा दी। हत्या की वजह पति का पत्नी की आशिकी में रोड़ा बनना। वाकई में रूह काँप जाती है ऐसी घटनाएं और ऐसी पत्नियों के बारे में सुन कर।

कई दिनों से चल रहा था प्रसंग, पति ने रंगे हाथों पकड़ा

घटना है आजमगढ़ जिले के सरायमीर थाना क्षेत्र के असाढ़ा गांव की। जहां प्यार में पागल पत्नी ने प्रेमी से शादी रचाने के चक्कर में अपने पति की हत्या करा दी और शव को ठिकाने लगाने के बाद थाने में पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस ने पति मुकेश की तलाश शुरू की। जिसमें दो दिन बाद पुलिस को मुकेश का शव एक नदी के किनारे पड़ा मिला। पुलिस ने बाद में दोनों आरोपी पत्नी और उसके प्रेमी को गिरफ्तार किया। मुकेश के साथ सात फेरे लेकर उसकी धर्म पत्नी बनी कुसुम चार बच्चों की मां है। चार बच्चों की मां होने के बावजूद कुसुम का गांव के ही एक युवक से प्रेम प्रसंग काफी दिनों से चल रहा था।

ये भी पढ़ें- एयर इण्डिया की ईमारत को किया गया सील

दोनों प्रेमी एक-दूसरे से मिलते जुलते भी थे। और जो नहीं करना चाहिए वो करते भी थे। लेकिन एक दिन बच्चों ने अपनी मां की इन नापाक हरकतों को करते देख लिया। जिसके बाद बच्चों ने सारी बात अपने पिता को बता दी। जिसके बाद मुकेश भी अपनी पत्नी पर नजर रखने लगा। जिसके चलते एक दिन उसने रंगे हाथों इन दोनों पकड़ लिया। जिसके बाद भी मुकेश ने ज्यादा कुछ न करते हुए सिर्फ अपनी पत्नी कुसुम को डांट-फटकार लगाई। लेकिन कुसुम इसे बर्दाश्त नहीं कर पाई और उसने वो सोच लिया जिसकी मुकेश ने कभी कल्पना भी नहीं की होगी।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा

कुसुम ने अपनी डांट का बदला लेने के लिए मुकेश को रास्ते से हटाने की सोची। जिसके लिए उसने अपने आशिक के साथ मिलकर पूरी साजिश रची। पकडे जाने के बाद कुसुम ने बताया कि सब्जी लेने के बहाने पहले उसने पति मुकेश को बाजार भेजा। रास्ते में प्रेमी कलंदर और उसके साथियों ने मुकेश को अपने आटो में अगवा कर लिया और उसे पहले शराब पिलाई फिर गला दबाकर चाकूओं से गोद कर हत्या कर दी और शव को नदी किनारे फेंक दिया। पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह ने खुलासा करते हुए बताया कि मृतक की पत्नी कुसुम और प्रेमी कलंदर के पकड़े जाने के बाद गांव में पंचायत हुई थी। पंचायत में जिस-जिस ने भी गांव में प्रेमी को आने से मना किया था उस-उस को इस हत्या में फंसाने की साजिश की गयी थी।

ये भी पढ़ें- चौंक जायेंगे: किसी भी राज्य की जनसंख्या से ज्यादा है, आने वाले कामगारों की संख्या

प्लान के तहत मुकेश घर से सब्जी लेने के लिए निकलता है तो उसे रास्ते में तेरहवीं के भोज में शामिल होने के लिए कलंदर और उसकी बहन ने मुकेश को अपने साथ ले लिया। शाम को मुकेश को शराब पिलाकर उसकी हत्या कर दी गयी। इतना ही नहीं पुलिस को गुमराह करने के लिए हत्यारोपियों ने मुकेश की मोबाइल को लेकर कई दिनों तक अलग-अलग क्षेत्रों में घुमते रहे। जांच के दौरान पुलिस को मुकेश की पत्नी पर शक हुआ। जिसके बाद डॉग स्क्वायड की मदद से पुलिस प्रेमी तक पहुंच गयी। इसके बाद घटना में शामिल प्रेमी, प्रेमी की बहन को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की तो पूरे घटना का अनावरण हो गया। अब सभी आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story