×

मिलेंगे 7500-7500 रुपये: सरकार ने किया ये ऐलान, हाथों-हाथ मिल रही पहली किश्त

21 मई यानी आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि है। ऐसे मौके पर छत्तीसगढ़ सरकार ने महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत की है।

Vidushi Mishra
Published on: 21 May 2020 8:12 AM GMT
मिलेंगे 7500-7500 रुपये: सरकार ने किया ये ऐलान, हाथों-हाथ मिल रही पहली किश्त
X
मिलेंगे 7500-7500 रुपये: सरकार ने किया ये ऐलान, हाथों-हाथ मिल रही पहली किश्त

नई दिल्ली: 21 मई यानी आज देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि है। ऐसे मौके पर छत्तीसगढ़ सरकार ने महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत की है। इस योजना की शुरूआत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तौर पर की है। इस पर सोनिया ने कहा कि न्याय स्कीम की शुरुआत से पूरी पार्टी खुश है। इस योजना के तहत किसानों को सीधे 7500 करोड़ रुपये भेजे जाएंगे।

ये भी पढ़ें....69000 टीचर्स की बल्ले-बल्ले: SC से मिली योगी सरकार को राहत, भर्ती का रास्ता साफ

भारत सरकार इस अनूठी पहल से सीख लेगी

इसी सिलसिले में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि, 'राजीव गांधी किसान न्याय योजना की ऐतिहासिक शुरुआत आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में हुई।

आगे उन्होंने कहा कि 19 लाख धान, मक्का, गन्ना पैदा करने वाले किसानों को सीधे 7500 रुपये खाते में जाएंगे। आज 1,500 करोड़ की पहली किश्त जाएगी। उम्मीद है भारत सरकार इस अनूठी पहल से सीख लेगी।'

इसी पर छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने कहा, 'जब नोबेल पुरस्कार विजेता महान अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी से राहुल गांधी ने बातचीत की, तो उन्होंने भी कहा कि किसानों को सशक्त बनाने का एक मात्र रास्ता है कि उनके खाते में सीधे राशि पहुंचाना। आज हमने कर दिखाया है।'

ये भी पढ़ें…तालिबान: भारत अपनी खिड़की खोले

गलत जानकारी फैलाई जा रही

इससे पहले आज ही कर्नाटक के शिमोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। यहां दर्ज की गई एफआईआर में आरोप लगाया गया कि कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार को लेकर गलत जानकारी फैलाई जा रही है।

साथ ही ये दावा किया गया है कि 11 मई को कांग्रेस पार्टी की ओर से गलत दावे किए गए और केंद्र सरकार पर झूठे आरोप लगाए गए। इसमें प्रधानमंत्री केअर्स फंड से जुड़े कुछ आरोप लगाए गए, जो बिल्कुल गलत थे।

ये भी पढ़ें…दुल्हनिया ने सबको कर दिया क्वारंटाइन, रेड-ग्रीन जोन की मिली-भगत से फैला संक्रमण

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story