×

लॉकडाउन में ई-रिक्शा लेकर निकली महिला, पार की राज्य की सीमा, जानें पूरा मामला

मध्यप्रदेश में रहने वाली शारदा नाम की एक महिला अपने पेट दर्द के इलाज के लिए खुद ई रिक्शा चला कर एमपी को पार कर यूपी के झांसी में अपना इलाज करवाने आ गई।

Aradhya Tripathi
Published on: 21 April 2020 10:35 AM GMT
लॉकडाउन में ई-रिक्शा लेकर निकली महिला, पार की राज्य की सीमा, जानें पूरा मामला
X

पूरे देश में इस समय कोरोना वायरस को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। लगातार फ़ैल रहे इस वायरस पर काबू पाने के लिए सरकार द्वारा 3 माई तक पूरे देश को सम्पूर्ण लॉकडाउन किया गया है। ऐसे में देश में साड़ी सेवायें व सुविधाएं बाधित हैं। जिसके चलते लोगों को कुछ दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। लेकिन वो कहते हैं न कि जब जान पर बन आती है तब कुछ नहीं दिखता सिवाय जान बचाने के। ऐसे ही कुछ देखने को मिला बुन्देलखंड के झांसी में। जहां एक महिला को अपनी जान जोखिम में डालकर अकेले राज्य की सीमा को पार करन पड़ा।

दर्द से तंग आ कर लिया लॉकडाउन में निकलने का फैसला

बुन्देलखंड के झांसी जिले में एक महिला ने अपनी जान बचाने के लिए कोरोना और लॉकडाउन की परवाह न कर खुद ई-रिक्शा चला कर राज्य की सीमा को पार किया। दरअसल मध्यप्रदेश में रहने वाली शारदा नाम की एक महिला अपने पेट दर्द के इलाज के लिए खुद ई रिक्शा चला कर एमपी को पार कर यूपी के झांसी में अपना इलाज करवाने आ गई।

ये भी पढ़ें- आजम के जौहर ट्रस्ट ने पीएम केयर फंड में किया 2 लाख का सहयोग

शारदा मध्यप्रदेश के ओरछा कस्बे की रहने वाली कसबे की रहने वाली है। बात करने पर शारदा ने बताया कि उसे पेट में दर्द की लगातार शिकायत हो रही थी। स्थानीय स्तर पर बेहतर इलाज नहीं मिला। दर्द लगातार परेशान कर रहा था। आखिरकार मजबूर होकर उसने जोखिम भरा फैसला लिया और अकेले ही अपना ई-रिक्शा के साथ ओरछा से झांसी पहुंच गई।

लॉकडाउन की वजह से सबकुछ बंद है

जब शारदा से लॉकडाउन को लेकर सवाल किया गया कि एमपी और झाँसी समेत पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में लॉकडाउन में निकल कर तमने लॉकडाउन का उल्लंघन किया है। तो शारदा ने कहा कि वह अपने घर पर रहकर इसका पालन कर रही है वो कहीं बाहर नहीं निकलती है। और मामले की गंभीरता को समझते हुए वो घर पर ही रहती है। और खुद के एक जागरूक नागरिक होने का परिचय देती है। लेकिन उसे पिछले कुछ दिनों से लगातार पेट में दर्द की शिकायत हो रही थी।

ये भी पढ़ें- कोरोना बना खलनायक: मिलने नही दे रहा दो दिलों को, ऐसे हो रहे लोग एक दूसरे से दूर

और इलाज नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में मजबूरन उसे यह जोखिम भरा कदम उठाना पड़ा। शारदा ने बताया कि पहले उसने कोई साधन ढूंढ़ने की कोशिश की लेकिन लॉक डाउन के कारण सब बंद है। आखिरकार उसने मध्यप्रदेश सरकार द्वारा ही दिया गया ई-रिक्शा स्टार्ट किया और झांसी पहुंची है। शारदा ने बताया कि वह झांसी में अस्पताल जा रही है, जहां इलाज कराकर वापस अपने घर चली जाएगी।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story