×

Bajrang Dal Row: बजरंग पूनिया ने बजरंग दल के समर्थन में किया पोस्ट, आलोचना शुरू हुई तो कर दिया डिलीट

Bajrang Dal Row: बजरंग दल को लेकर बजरंग पूनिया ने रविवार को एक पोस्ट किया था। जिसे लेकर पहलवानों के विरोध का समर्थन कर रहे लोगों से उन्हें तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 May 2023 9:31 AM GMT
Bajrang Dal Row: बजरंग पूनिया ने बजरंग दल के समर्थन में किया पोस्ट, आलोचना शुरू हुई तो कर दिया डिलीट
X
Wrestler Bajrang Punia (photo: social media )

Bajrang Dal Row: दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले 16 दिनों से पहलवानों का धरना – प्रदर्शन चल रहा है। भारतीय कुश्ती महासंघ के प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे इस प्रोटेस्ट की अगुवाई करने वालों में दिग्गज पहलवान बजरंग पूनिया भी शामिल हैं। विरोध प्रदर्शन के बीच पूनिया विवादों में घिर गए हैं। दरअसल, बजरंग दल को लेकर उन्होंने रविवार को एक पोस्ट किया था। जिसे लेकर पहलवानों के विरोध का समर्थन कर रहे लोगों से उन्हें तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा।

सोशल मीडिया पर घिरने के बाद बजरंग पूनिया को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने फौरन उस पोस्ट को डिलीट कर दिया। लेकिन तब तक वो वायरल हो चुका था। पूनिया के इस ट्वीट का जहां पहलवानों के प्रोटेस्ट का विरोध कर रहे लोगों ने समर्थन किया, तो वहीं प्रदर्शन का समर्थन करने वाले लोगों ने विरोध। ऐसे में पूनिया के लिए काफी असहज स्थिति पैदा हो गई। हालांकि, अभी तक इस पर उनकी ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

आखिर पूनिया के पोस्ट में ऐसा क्या लिखा था ?

रविवार को पहलवान बजरंग पूनिया ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक स्टोरी शेयर की। इसमें उन्होंने एक फोटो डाली थी, जिसमें लिखा था, मैं बजरंगी हूं और बजरंग दल का समर्थन करता हूं। जय श्री राम। इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा था, “सभी बजरंगी भाई इसे अपनी व्हाट्सएप पर डीपी और स्टेटस लगाएं“ ।

पूनिया का ये पोस्ट सोशल मीडिया पर जंगल में लगी आग की तरह फैल गया। अभी तक जो लोग उनके खिलाफ बोल रहे थे, वे उनका समर्थन करने लगे। लेकिन उनके इस पोस्ट ने उन लोगों को नाराज कर दिया जो बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन का समर्थन कर रहे हैं। उनकी ओर से पूनिया के पोस्ट की काफी आलोचना होने लगी। जिसके बाद उन्होंने पोस्ट डिलीटी कर दी।

बजरंग दल को लेकर गरमाई हुई है राजनीति ?

बीजेपी सांसद के खिलाफ दिल्ली के जंतर मंतर पर धरने पर बैठे बजरंग पूनिया ने ऐसे समय में यह पोस्ट किया, जब बजरंग दल को लेकर सियासत गरमाई हुई है। भारतीय जनता पार्टी कर्नाटक विधानसभा चुनाव में इस मुद्दे को कांग्रेस के खिलाफ बड़ा हथियार बनाने की पूरी कोशिश कर रही है। ऐसे में पूनिया ने अपने पोस्ट के जरिए जाने-अनजाने में बीजेपी के स्टैंड का समर्थन कर दिया।

उनके लिए यह पोस्ट परेशानी का सबब इसलिए भी बना क्योंकि पहलवानों के आंदोलन को हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा और उनके बेटे दीपेंद्र हुड्डा का समर्थन हासिल है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी धरनास्थल पर आ चुकी हैं।

बता दें कि कांग्रेस ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणापत्र में बजरंग दल की तुलना प्रतिबंधित मुस्लिम संगठन पीएफआई से कर सत्ता में आने पर बैन करने की बात कही थी। बीजेपी ने इसे भगवान बजरंग बली से जोड़ते हुए कर्नाटक के साथ बाकी प्रदेशों में भी कांग्रेस के सामने असहज करने वाली स्थिति पैदा कर दी। कांग्रेस अब इस पर सफाई देने में लगी हुई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story