×

Brij Bhushan Case: प्रधानमंत्री की चुप्पी से आहत हूं, हमारी चिंताओं को लेकर गंभीर नहीं थे खेलमंत्री, विनेश फोगाट ने फिर

Brij Bhushan Case: पहलवानों के आंदोलन का चेहरा बनीं विनेश फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उदासीनता को लेकर दुख प्रकट किया है। केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Jun 2023 7:33 AM GMT
Brij Bhushan Case: प्रधानमंत्री की चुप्पी से आहत हूं, हमारी चिंताओं को लेकर गंभीर नहीं थे खेलमंत्री, विनेश फोगाट ने फिर
X
विनेश फोगाट (photo: social media )

Brij Bhushan Case: भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ पहलवानों का संघर्ष जारी है। रेसलर्स केंद्र सरकार पर लगातार यौन उत्पीड़न के आरोपी भाजपा सांसद पर कार्रवाई को लेकर दबाव बनाने में जुटे हुए हैं। इस बीच पहलवानों के आंदोलन का चेहरा बनीं विनेश फोगाट ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उदासीनता को लेकर दुख प्रकट किया है।

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के क्रम में फोगाट ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री की चुप्पी से आहत हूं। इस दौरान उन्होंने केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। दिग्गज महिला रेसलर ने कहा कि पहलवानों के साथ मीटिंग के दौरान खेल मंत्री मोबाइल में बिजी थे। उन्हें हमारी चिंताएं सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। मालूम हो कि पिछले दिनों खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बैठक के बाद ही पहलवानों ने 15 जून तक आंदोलन को स्थगित करने का निर्णय लिया था।

अब की बार डायरेक्ट निशाने पर मोदी सरकार

महिला पहलवान विनेश फोगाट ने अब मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि शासन में बैठऩे वाले लोग ताकतवर हो गए हैं। सत्ता में आने के बाद ये लोगों की भावनाओं को भूल जाते हैं। हमारे देश में लोगों की कदर नहीं की जा रही है। मैं भी दो साल से देख रही हूं कि देश में आम आदमी की कोई कदर नहीं रह गई है। विनेश फोगाट ने पहली बार इस तरह का सीधा हमला केंद्र में बैठी मोदी सरकार पर बोला है।

कार्रवाई न होने पर फिर होगा आंदोलन

कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख के खिलाफ मोर्चा खोलने वाली विनेश फोगाट ने कहा कि अब हम दिल्ली पुलिस की चार्जशीट का इंतजार कर रहे हैं, जो कि 15 जून को आएगी। अगर बृजभूषण सिंह के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं होती है तो उसी रात बैठक कर अगले दिन आंदोलन के फैसले का ऐलान कर दिया जाएगा। सरकार ने अगर दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना नहीं देने दिया तो रामलीला मैदान या किसी अन्य जगह पर आंदोलन शुरू किया जाएगा।

14 जून को हरियाणा बंद करने का ऐलान

दिल्ली पुलिस की चार्जशीट आने से पहले सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश जारी है। कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी, एमएसपी और कर्ज माफी जैसे मुद्दों पर 14 जून को हरियाणा बंद बुलाया गया है। राज्य के खाप प्रतिनिधियों और किसान संगठनों ने यह निर्णय लिया है। भारत भूमि बचाओ संघर्ष समिति के रमेश दलाल ने कहा कि अगर 14 जून तक सरकार हमारी मांगें नहीं मानती है तो रेल और सड़क के साथ – साथ दिल्ली का दूध और पानी भी बंद कर दिया जाएगा। इसके अलावा 18 जून को खाप नेताओं और किसान संगठऩों ने भारत बंद का भी कॉल दिया है।

बता दें कि कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख और कैसरगंज से बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जनवरी से पहलवानों का एक तबका मोर्चा खोले हुए हैं। सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के एक समूह ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story