×

पतंजलि की नई कोरोना दवाः बाबा रामदेव ने की लॉन्च, मोदी सरकार के मंत्री रहे शामिल

पतंजलि की कोरोनिल दवा को स्वास्थ मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि इससे पहले इस दवा को सिर्फ इम्यूनिटी बूस्टर के तौर पर इस्तेमाल करने की मंजूरी दी गई थी।

Shraddha Khare
Published on: 19 Feb 2021 5:52 AM GMT
पतंजलि की नई कोरोना दवाः बाबा रामदेव ने की लॉन्च, मोदी सरकार के मंत्री रहे शामिल
X
पतंजलि की नई कोरोना दवाः बाबा रामदेव ने की लॉन्च, मोदी सरकार के मंत्री रहे शामिल photos (social media)

नई दिल्ली : कोरोना महामारी से निपटने के लिए भारत में कई दवा का अविष्कार हो रहा है। वहीं देश के जाने माने योग गुरु बाबा रामदेव ने कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए नई दवा लॉन्च कर दी है। इस मौके पर स्वास्थ मंत्री डॉ हर्षवर्धन और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद हुए। इस दवा को लेकर पतंजलि दावा कर रही है कि यह नई दवा सभी साक्ष्यों पर आधारित है।

कॉन्स्टिटूशन क्लब में हुई कोरोनिल दवा लॉन्च

योग गुरु बाबा रामदेव ने आज शुक्रवार राजधानी दिल्ली में कॉन्स्टिटूशन क्लब में इस दवा को लॉन्च किया है। इस कार्यक्रम में इस बात की जानकारी दी गई अब आयुष मंत्रालय ने पतंजलि की कोरोनिल (coronil) दवा को कोरोना महामारी से निजात पाने के लिए स्वीकार कर लिया है। अब पतंजलि की इस दवा से कोरोना के मरीजों का इलाज होगा।

कोरोनिल दवा को स्वास्थ मंत्रालय ने दी मंजूरी

पतंजलि की कोरोनिल दवा को स्वास्थ मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है। आपको बता दें कि इससे पहले इस दवा को सिर्फ इम्यूनिटी बूस्टर के तौर पर इस्तेमाल करने की मंजूरी दी गई थी। इस दवा को लेकर पतंजलि ने दावा किया है कि 3 दिन में 70 फीसदी मरीज इस दवा से सही हुए है। बाबा रामदेव ने कोरोनिल की इस दवा को WHO प्रोटोकॉल सर्टिफिकेशन सिस्टम के द्वारा लॉन्च किया है।

ये भी पढ़े.......बंगाल:शहीदों को आज श्रद्धांजलि देंगे शाह,विश्वभारती के दीक्षांत को मोदी करेंगे संबोधित

baba ramdev

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कही यह बात

राजधानी दिल्ली में कॉन्स्टिटूशन क्लब में इस कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम में स्वास्थ मंत्री और केंद्रीय मंत्री शामिल हुए। प्रेस वार्ता में नितिन गडगरी ने कहा कि " मुझे इस मौके पर बहुत खुशी हो रही है की आयुर्वेद में शोध करने के लिए योग गुरु ने अनुसंधान संस्था बनाई है। आयुर्वेद पर पहले भी भरोसा था लेकिन अब इस पर रिसर्च किया गया है। "

ये भी पढ़े.......रेल यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी, इन रूट्स पर शुरू होंगी 6 और स्पेशल ट्रेनें

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story