×

हरियाणा चुनाव में इस चेहरे पर बड़ा दांव खेल सकती है बीजेपी

बता दें कि योगेश्वर दत्त ने 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और उन्हें 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

Shivakant Shukla
Published on: 8 Jun 2023 12:46 PM GMT (Updated on: 8 Jun 2023 1:13 PM GMT)
हरियाणा चुनाव में इस चेहरे पर बड़ा दांव खेल सकती है बीजेपी
X

नई दिल्ली: हरियाणा और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव के एलान के बाद अब बीजेपी एक बड़ा दांव खेलने जा रही है।दरअसल बताया जा रहा है कि ओलंपिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं और अगले महीने होने वाले हरियाणा विधानसभा चुनावों में पार्टी के उम्मीदवार बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें... भगोड़े चोकसी पर आई बड़ी खबर, एंटिगा के PM ने भारत भेजने पर कही ये बात

दत्त के समर्थन से बीजेपी को हो सकता है बड़ा सियासी फायदा

ऐसे में योगेश्वर दत्त के समर्थन से बीजेपी को बड़ा सियासी फायदा हो सकता है। हरियाणा के युवाओं में योगेश्वर दत्त काफी लोकप्रिय हैं। जानकारी के अनुसार 2012 के ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता दत्त हाल में हुए आम चुनावों के दौरान भाजपा से लोकसभा टिकट के दावेदार भी थे। हरियाणा के रहने वाले कुश्ती खिलाड़ी ने बुधवार को यहां राज्य भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला से मुलाकात की और बताया कि उन्होंने हरियाणा पुलिस से इस्तीफा दे दिया है।

ये भी पढ़ें... मुफ्ती का NSA डोभाल पर तंज-पहले बिरयानी खाई थी, इस बार मैन्यू में क्या है?

29 सितंबर को उम्मीदवारों के नामों का हो सकता है एलान

बीजेपी अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा 29 सितंबर को होने वाली बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में कर सकती है। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नाड्डा, शिवराज चौहान, नितिन गडकरी, थावरचंद गहलोत, संगठन मंत्री बीएल संतोष मौजूद रहेंगे।

ये भी पढ़ें... खुशखबरी: SBI लाया है नई स्कीम, अगर नहीं किया ऐसा तो पड़ेगा पछताना

बता दें कि योगेश्वर दत्त ने 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता था और उन्हें 2013 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था।

हरियाणा में 21 अक्टूबर को होंगे विधानसभा चुनाव

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सोनीपत लोकसभा क्षेत्र के किसी विधानसभा सीट से उन्हें टिकट दी जा सकती है। यह उनका गृह जिला भी है। इस बीच पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता कैलाशो सैनी यहां बराला की मौजूदगी में हरियाणा भवन में भाजपा में शामिल हो गए। हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story