×

खुशखबरी: SBI लाया है नई स्कीम, अगर नहीं किया ऐसा तो पड़ेगा पछताना

अगर आप चाहते हैं अपने पैसों को सुरक्षित रखना तो SBI लाया है आपके एक नई स्कीम। सभी कमर्शियल बैंक, पेमेंट्स बैंक और अधिकांश माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस कई एहतियाती कदम उठा रहे हैं, जिससे फ्रॉड के मामले कम हो सकेगें। इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अपने ग्राहकों को पैसों की सुरक्षा के लिए सावधान किया है।

Roshni Khan
Published on: 8 Jun 2023 8:14 AM GMT
खुशखबरी: SBI लाया है नई स्कीम, अगर नहीं किया ऐसा तो पड़ेगा पछताना
X
फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: अगर आप चाहते हैं अपने पैसों को सुरक्षित रखना तो SBI लाया है आपके एक नई स्कीम। सभी कमर्शियल बैंक, पेमेंट्स बैंक और अधिकांश माइक्रोफाइनेंस इंस्टीट्यूशंस कई एहतियाती कदम उठा रहे हैं, जिससे फ्रॉड के मामले कम हो सकेगें। इसी कड़ी में देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने अपने ग्राहकों को पैसों की सुरक्षा के लिए सावधान किया है। SBI ने ट्वीट कर ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए अपने ग्राहकों को अलर्ट किया है। बैंक ने कहा है कि ग्राहकों को फेक सोशल मीडिया अकाउंट से बचकर रहना चाहिए।

ये भी देखें:देवानंद:बेफिक्र अंदाज व कातिल मुस्कान पर लाखों थे फिदा, फिर भी सच्ची मोहब्बत थी उनसे जुदा

करें वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो

SBI ने संकेत देते हुए ग्राहकों को फेक सोशल अकाउंट से सावधान किया है। बैंक ने कहा है कि ग्राहक सिर्फ वेरिफाइड सोशल मीडिया अकाउंट को ही फॉलो करें। बैंक के नाम पर अनऑथोराइज्ड सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करना आपको भारी पड़ सकता है। बैंक ने अपने ट्वीट में सोशल मीडिया अकाउंट के लिए SBI के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के बारे में बताया।

फेक अकाउंट पर नहीं लगाएं समय और पैसा

SBI ने ट्वीट में बताया है कि आप सोशल मीडिया पर फेक अकाउंट्स पर इंटरएक्ट करने लिए समय और पैसा नहीं लगाएं। बैंक ने अपने ट्वीट में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के लिए SBI के वेरिफाइड और ऑफिशियल हैंडल के बारे में बताया।

एसबीआई के ये हैं वेरिफाइड अकाउंट्स-

  1. फेसबुक: @StateBankOfIndia
  2. इंस्टाग्राम: @theofficialsbi
  3. ट्विटर: @TheOfficialSBi
  4. लिंक्डइन: State Bank of India (SBI)
  5. गूगल+: State Bank of India
  6. यूट्यूब: State Bank of India
  7. क्वोरा: State Bank of India (SBI)
  8. पिनट्रेस्ट: State Bank Of India

ये भी देखें:इस लड़के ने देखा राखी सावंत के हसबैंड को, खोल दिए ये राज

गड़बड़ी होने पर यहां करें कॉल

SBI ने बताया है कि किसी भी तरह के ऑनलाइन फ्रॉड और फर्जीवाड़े से बचने के लिए खुद को सतर्क रहने की जरूरत है। SBI ने कहा ग्राहक अपने मोबाइल में ये दो हेल्पलाइन नंबर सेव कर सकते हैं। एसबीआई ने 1800112211 और 18004253800 दो टोल फ्री नंबर जारी किए हैं। SBI ने बताया है कि अगर आपके साथ कोई भी धोखाधड़ी होती है या फिर अनधिकृत ऑनलाइन ट्रांजेक्शन होता है तो सीधे बैंक को संपर्क करें या फिर जारी किए गए इन दोनों टोल फ्री नंबर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story