×

CBSE 12th Result: अव्वल रहे छात्रों को योगी, BJP और प्रकाश जावड़ेकर ने दिया बधाई

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की वर्ष 2019 की 12वीं की परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए जीवन में हर कदम पर उनके सफल होने की मंगलकामना की है।

Shivakant Shukla
Published on: 2 May 2019 12:07 PM GMT
CBSE 12th Result: अव्वल रहे छात्रों को योगी, BJP और प्रकाश जावड़ेकर ने दिया बधाई
X

नयी दिल्ली: केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में अव्वल रहने वाले छात्रों से बृहस्पतिवार को बात की और उनकी सफलता पर उन्हें बधाई दी।

उन्होंने परीक्षा में असफल रहने वाले छात्रों को निराश नहीं होने और अगले प्रयास के लिये कड़ी मेहनत करने की सलाह दी। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की 12वीं परीक्षा के नतीजे बृहस्पतिवार को घोषित हुए। नतीजे निर्धारित समय से पहले घोषित हुए हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘मैंने परीक्षा में अव्वल रहे छात्रों से बात की और उनकी सफलता के लिये उन्हें बधाई दी। मैं परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले सभी छात्रों को बधाई देता हूं और जो छात्र असफल रहे हैं वे निराश नहीं हों और अगले प्रयास के लिये वे कड़ी मेहनत करें।’’

ये भी पढ़ें— रानी लक्ष्मीबाई स्कूल में CBSE के रिजल्ट निकलने के बाद खुशियां मनाते बच्चे

मंत्री ने कहा, ‘‘मुझे हर्ष है कि परीक्षा में केंद्रीय विद्यालयों का उत्तीर्ण प्रतिशत 98 और नवोदय विद्यालयों का 96 प्रतिशत रहा। यह सरकारी स्कूलों में उपलब्ध करायी गयी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को दर्शाता है।’’

सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में लड़कियों ने लड़कों से बाजी मारी और तिरुवनंतपुरम क्षेत्र में छात्रों के उत्तीर्ण होने का प्रतिशत सबसे अधिक रहा। गाजियाबाद की हंसिका शुक्ला और मुजफ्फरनगर से करिश्मा अरोड़ा ने 500 में से सबसे अधिक 499 अंक हासिल किये है।

ऋषिकेश की गौरांगी चावला, रायबरेली की ऐश्वर्या और जींद से भव्या 500 में से 498 अंक हासिल कर दूसरे स्थान पर रहे। दिल्ली से नीरज जिंदल और महक तलवार उन 18 छात्रों में शामिल हैं जिन्होंने परीक्षा में तीसरा स्थान हासिल किया।

भाजपा ने गौरांगी को दूसरे स्थान पर रहने पर बधाई दी

भाजपा ने गुरूवार को सीबीएसई की 12वीं परीक्षा में पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाली गौरांगी चावला को बधाई दी है। गौरांगी उत्तराखंड के ऋषिकेश की रहने वाली है।

प्रदेश भाजपा के मीडिया प्रभारी डॉ. देवेंद्र भसीन ने यहां जारी एक बयान में कहा, ‘‘सीबीएसई बारहवीं की परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों को हार्दिक बधाई। ऋषिकेश की बेटी गौरांगी चावला ने पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त कर राज्य का गौरव बढ़ाया है।’’ ऋषिकेश के निर्मल आश्रम स्कूल की छात्रा गौरांगी ने 500 में से 498 अंक प्राप्त कर पूरे देश में दूसरा स्थान प्राप्त किया है। डीपीएस गाजियाबाद की हंसिका शुक्ला और मुजफफरनगर के एसडी पब्लिक स्कूल की करिश्मा अरोडा ने 500 में से 499 अंक हासिल कर देश में टॉप किया है।

ये भी पढ़ें— CBSE 12th Result: LPS साउथ सिटी स्कूल की आयुषी ने किया UP टॉप, देखें तस्वीरें

योगी आदित्यनाथ ने सफल छात्र-छात्राओं को बधाई दी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) की वर्ष 2019 की 12वीं की परीक्षा में सफल छात्र-छात्राओं को हार्दिक बधाई देते हुए जीवन में हर कदम पर उनके सफल होने की मंगलकामना की है।

मुख्यमंत्री ने गुरूवार को परीक्षा में सर्वोच्च स्थान प्राप्त करने वाली गाजियाबाद की हंसिका शुक्ला, मुजफ्फर नगर की करिश्मा अरोड़ा सहित मेरिट लिस्ट में स्थान बनाने वाले सभी मेधावी छात्र-छात्राओं को विशेष तौर पर बधाई दी। उन्होंने मेधावी छात्र-छात्राओं का मार्गदर्शन करने वाले गुरुओं और उनके माता-पिता को भी बधाई दी है।

ये भी पढ़ें— अरविंद केजरीवाल का बेटा भी हुआ CBSE 12th में पास, ये है टॉपर्स की लिस्ट

(भाषा)

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story