×

राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबरः अब इस ऐप से बुक करें राशन, जानें इसके फायदे

सरकार द्वारा शुरू किया गया मेरा राशन ऐप को लेकर राशन कार्ड धारकों को अनगिनत फायदे हैं। बताया जा रहा है कि इस ऐप के जरिए सबसे ज्यादा फायदा प्रवासी मजदूरों को हो रहा है। इस ऐप से राशन दुकान की सही जानकारी मिलेगी।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 12:54 PM GMT
राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबरः अब इस ऐप से बुक करें राशन, जानें इसके फायदे
X
राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी खबरः अब इस ऐप से बुक करें राशन, जानें इसके फायदे photos (social media)

नई दिल्ली : सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए एक खुशखबरी लेकर आई है। बताया जा रहा है कि अब धारकों को राशन लेने के लिए लंबी - लंबी लाइन में लगने से छुटकारा मिल रहा है। अब घर बैठे मोबाइल के जरिए राशन को आसानी से बुक किया जा सकता है। आपको बता दें कि अब राशन कार्ड धारकों के लिए "मेरा राशन ऐप " लॉन्च किया गया है। आइए जानते हैं कैसे घर बैठे अपने राशन को बुक कर सकते हैं।

कैसे करें मेरा राशन ऐप का इस्तेमाल ?

सरकार द्वारा शुरू किया गया "मेरा राशन ऐप " को "वन नेशन वन राशन कार्ड " योजना का ही हिस्सा बताया जा रहा है। mera ration app को डाउनलोड करने के लिए गूगल स्टोर पर जा कर मेरा राशन ऐप को सर्च करें। इसके बाद इस ऐप को डाउनलोड और इंस्टाल करें। जिसके बाद इस ऐप को आसानी से खोल सकते हैं। फिर इस कार्ड के जरिए अपना रजिस्ट्रेशन करें।

"मेरा राशन ऐप" के कई फायदे

सरकार द्वारा शुरू किया गया मेरा राशन ऐप को लेकर राशन कार्ड धारकों को अनगिनत फायदे हैं। बताया जा रहा है कि इस ऐप के जरिए सबसे ज्यादा फायदा प्रवासी मजदूरों को हो रहा है। इस ऐप से राशन दुकान की सही जानकारी मिलेगी। इसके साथ इस ऐप की मदद से कार्ड धारक मिलने वाले राशन की खुद जानकारी ले सकते हैं।

ये भी पढ़े...कोरोना रिटर्नः नए वैरिएंट्स के 400 से अधिक मामले, इन राज्यों में अलर्ट

mera-ration-app

नजदीक की दुकान का पता लगा सकते हैं

राशन ऐप की मदद से यूजर्स अपने नजदीक की दुकान से अपने राशन को खरीद सकता है। इसके साथ इस ऐप के जरिए सभी यूजर्स अपने लेन देन की सभी डिटेल को आसानी से घर बैठे अपने फोन पर देख सकते हैं। आपको बता दें कि राशन ऐप को अभी सिर्फ हिंदी और अंग्रेजी दो भाषाओं में लॉन्च किया गया है। जल्द ही राशन ऐप में देश की अन्य 14 भाषाओं की सुविधा दी जाएगी।

ये भी पढ़े...वैक्सीन की बर्बादीः लोगों कम आ रहे तो दे दिया जाए दूसरों को डोज

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story