×

कोरोना रिटर्नः नए वैरिएंट्स के 400 से अधिक मामले, इन राज्यों में अलर्ट

भारत में अब तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के कोरोना वैरिएंट से संक्रमित 400 केस मिल चुके हैं। यह चिंताजनक बात इसलिए है, क्योंकि यह वैरिएंट लोगों में ज्यादा तेजी से फैलता है और गंभीर रूप से बीमार कर सकता है।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 12:31 PM GMT
कोरोना रिटर्नः नए वैरिएंट्स के 400 से अधिक मामले, इन राज्यों में अलर्ट
X
कोरोना रिटर्नः नए वैरिएंट्स के 400 से अधिक मामले, इन राज्यों में अलर्ट

नई दिल्ली: एक साल के कोरोना महामारी के बाद भारत में एक बार फिर वायरस से फैलने वाले संक्रमण की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 35 हजार 871 केस मिले हैं, जो कि इस साल सबसे ज्यादा हैं। बता दें कि कुल केसों में 65 फीसदी मामले अकेले महाराष्ट्र से आए हैं। फिलहाल देश में एक्टिव केसों की संख्या ढाई लाख के ऊपर है, जबकि एक दिन में 172 नई मौतों से कुल मृतकों का आंकड़ा 1.59 लाख के ऊपर पहुंच गया।

पंजाब के नौ जिलों में रात का कर्फ्यू

रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील के कोरोना वैरिएंट से संक्रमित 400 केस मिल चुके हैं। यह चिंताजनक बात इसलिए है, क्योंकि यह वैरिएंट लोगों में ज्यादा तेजी से फैलता है और गंभीर रूप से बीमार कर सकता है। पंजाब के नौ जिलों में रात का कर्फ्यू दो घंटे के लिए बढ़ा दिया गया है।

Corona return-2

कोरोनावायरस के केस सबसे तेजी से महाराष्ट्र, केरल और पंजाब में बढ़ रहे हैं। इसके अलावा मध्य प्रदेश भी संक्रमण की लहर की चपेट में आता दिख रहा है। पिछले कुछ दिनों में राज्य में प्रतिदिन 800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं।

ये भी देखें: रूबीना-अभिनव की कैमिस्ट्री का धमाल, है इस म्यूजिक वीडियो की जान

मध्य प्रदेश में आंशिक लॉकडाउन लग सकता है

एक्टिव मरीजों की संख्या में भी मध्य प्रदेश अग्रिम सूची में है। इस स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि जनता की भलाई के लिए अगर सख्त कदम उठाने पड़े तो वो भी उठाए जाएंगे। इसके बाद से ही लोगों में शंका है कि राज्य में आंशिक लॉकडाउन का ऐलान किया जा सकता है।

Corona return-3

गौरतलब, है कि देश के 70 जिलों में पिछले कुछ हफ्तो में ही 150 फीसदी से ज्यादा केस बढ़े हैं। पीएम मोदी ने इसी के मद्देनजर बुधवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बैठक के लिए बुलाया था। उन्होंने कोरोना की लहर रोकने के लिए कड़े कदम उठाने के साथ वैक्सीनेशन प्रक्रिया में भी तेजी लाने के निर्देश दिए थे।

ये भी देखें: लगेगा भारी जुर्माना: सरकारी संपत्ति की होगी निगरानी, नुकसान करने पर भारी सजा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story