बंद होगा आपका खाता! ATM पिन खतरे में डाल सकता है, रहें सावधान

आजकल साइबर क्राइम से जुड़ी तमाम खबरें आए सुनने को मिलती हैं। इसी कड़ी में साइबर अपराधियों ने पिन कोड पूछकर एक महिला के खाते से 10 लाख रुपये उड़ा लिए। इसके साथ ही जालसाजों ने पीड़िता को 2 दिन तक अपना मोबाइल बंद रखने की भी सलाह दी थी। 

नई दिल्ली : आजकल साइबर क्राइम से जुड़ी तमाम खबरें आए सुनने को मिलती हैं। इसी कड़ी में साइबर अपराधियों ने पिन कोड पूछकर एक महिला के खाते से 10 लाख रुपये उड़ा लिए। इसके साथ ही जालसाजों ने पीड़िता को 2 दिन तक अपना मोबाइल बंद रखने की भी सलाह दी थी।

यह भी देखें… एकाकी महिला, रात का सफर… घात में हैं भेड़िये

बाद में जब महिला को उसके खाते से राशि के निकल जाने की जानकारी मिली तो उसने इस घटना की सूचना गांधी मैदान थाने में दी। बता दें कि ये मामला बिहार की राजधानी पटना का है।

इस घटना का शिकार हुई पीड़िता का नाम नाजरा खातून है। इनका बैंक खाता पटना में एसबीआई के गांधी मैदान की ब्रांच में है। पीड़िता के अनुसार, कुछ दिन पहले उसने अपने हिस्से की जमीन बेची थी। इसमें मिले 10 लाख रुपये उसने खाते में जमा कर दिए थे।

cyber crime

यह भी देखें… बड़ा बैंक घोटालाः ईडी कर रही जांच, करोड़ो की संपत्ति होगी जब्त

फिर 4 दिन पूर्व उसके मोबाइल पर किसी जालसाज ने फोन किया और खुद को बैंक का अधिकारी बताया। और कहा कि आपका खाता बंद होने वाला है। खाता चालू रखना है तो अपने एटीएम का पिन कोड बताइए।

नाजरा खातून खाता बंद होने की बात सुनकर घबरा गईं और एटीएम का पिन कोड उसे बता दिया। इसके बाद जालसाज ने नाजरा से कहा कि अपना मोबाइल दो दिन तक बंद रखिएगा। इसके बाद साइबर अपराधियों ने उसके खाते से 10 लाख रुपये निकाल लिए। हालांकि स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है।

यह भी देखें… मुस्लिम पक्ष की ओर से मामले की पैरवी कर रहे वकील राजीव धवन की दलीलों पर बोर्ड ने जताई संतुष्टि

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App