×

बड़ा बैंक घोटालाः ईडी कर रही जांच, करोड़ो की संपत्ति होगी जब्त

पीएमसी बैंक घोटले के मुख्य आरोपी और एचडीआईएल के मालिक सारंग व राकेश वधावन की सैकड़ो एकड़ जमीन ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) जब्त करने जा रहा है। बता दें कि बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी सारंग और राकेश वधावन के पास 2100 एकड़ की जमीन है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Aug 2023 2:29 AM GMT
बड़ा बैंक घोटालाः ईडी कर रही जांच, करोड़ो की संपत्ति होगी जब्त
X

नई दिल्ली : पीएमसी बैंक घोटले के मुख्य आरोपी और एचडीआईएल के मालिक सारंग व राकेश वधावन की सैकड़ो एकड़ जमीन ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) जब्त करने जा रहा है। बता दें कि बैंक घोटाले के मुख्य आरोपी सारंग और राकेश वधावन के पास 2100 एकड़ की जमीन है। जिसकी बाजार के कीमत 3500 करोड़ रुपये बताई जा रही है। ये जमीन वासई-पालघर के 7 विभिन्न गांवो में स्थित है।

यह भी देखें... सावधान ATM वालों: हो जाएं सतर्क, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे शिकार

ईडी कर रही दस्तावेजों की जांच

मुख्य आरोपी राकेश और सांरग ने इस जमीन को कई साल पहले टाउनशिप बनाने के लिए खरीदा था। पर इस जमीन पर काम नही शुरू हुआ। और इन खाली प्लॉट पर किसी तरह का कोई अतिक्रमण नहीं है।

सूत्रों से मिली रिपोर्ट के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय दस्तावेजों की जांच कर रहा है, जिसमें यह पता लगाया जा रहा है कि यह जमीन वधावन के नाम पर खरीदी गई थी, या एचडीआईएल के नाम पर।

कंपनियों ने पीएमसी बैंक से 1306 करोड़ रुपये का लोन लिया था, जोकि रिजर्व बैंक के नियमों के खिलाफ है। इसके साथ ही राकेश वधावन को जहां 1903 करोड़ रुपये देने हैं, वहीं सारंग को 129 करोड़ रुपये का बकाया है।

यह भी देखें... भौकाली नाई! करोड़ों की रखते हैं कारें, अंबानी जैसी इनकी लाइफ

4 और बैंकों में भी घपला किया

आपको बता दें कि 2100 एकड़ की जमीन पर एचडीआईएल और उसके मालिकों ने पीएमसी बैंक के पास 600 एकड़ जमीन को गिरवी दे रखी है। इसके साथ ही 400 एकड़ की जमीन अन्य बैंकों के पास गिरवी है। और 1100 एकड़ की जमीन किसी के पास नही है।

इसके अलावा एचडीआईएल के मालिकों ने 4 और बैंकों में भी घपला किया था। जिसमें से 3 सरकारी और 1 निजी बैंक शामिल है। मुंबई पुलिस ने 7 अक्तूबर को एचडीआईएल के मालिकों का एक और प्राइवेट जेट को जब्त कर लिया है। इसके बाद मुंबई के अलीबाग में स्थित 22 कमरों वाला बंगला, ऑडी समेत 3 सेडान गाड़ियां, 3 टेरेन मोटर बाइक्स, स्पीडबोट और 2 गोल्फ कार्ट को भी सीज करने का प्रोसेस शुरू कर दिया है।

यह भी देखें... ये क्या! तो कहां रहेंगे सलमान, छूटेगा वर्षों पुराना आशियाना

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story