×

Andhra Pradesh: सत्तारूढ दल के सांसद का परिवार अगवा, पुलिस में मच गया हड़कंप, ऐसे चला रेस्क्यू ऑपरेशन

Andhra Pradesh: मामला तब और गंभीर हो गया जब फिरौती की रकम लेकर किडनैपर्स के पास पहुंचे सांसद के ऑडिटर का भी अपहरण कर लिया गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 16 Jun 2023 8:13 AM GMT
Andhra Pradesh: सत्तारूढ दल के सांसद का परिवार अगवा, पुलिस में मच गया हड़कंप, ऐसे चला रेस्क्यू ऑपरेशन
X
Andhra Pradesh News (photo: social media )

Andhra Pradesh: दक्षिणी राज्य आंध्र प्रदेश से एक बड़ी घटना सामने आई है। यहां सत्ताधारी दल वाईएसआर कांग्रेस के एक सांसद के परिवार को अगवा कर लिया गया। सांसद की पत्नी और बेटे को अपहरणकर्ताओं ने कब्जे में लेकर फिरौती मांगी। मामला तब और गंभीर हो गया जब फिरौती की रकम लेकर किडनैपर्स के पास पहुंचे सांसद के ऑडिटर का भी अपहरण कर लिया गया। घटना गुरूवार की बताई जा रही है।

गुरूवार सुबह जब सांसद एमवीपी सत्यनारायणा के ऑडिटर के अपहरण की खबर सामने आई तब पूरे मामला का खुलासा हुआ। राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के एक सीनियर सांसद के अपहरण की घटना की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। वारदात की जानकारी मिलते ही पुलिस के वरीय अधिकारी फौरन एक्टिव हुए पांच घंटे के रेस्क्यू ऑपरेशन में सांसद के परिवार और ऑडियर को अपहरकर्ताओं के चंगुल से मुक्त करा लिया गया।

घटना के समय हैदराबाद में थे सांसद

वाईएसआरसीपी के सांसद एमवीपी सत्यनारायणा की पत्नी ज्योति और पुत्र शरद का जब अपहरण हुआ था, तब वे तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में थे। अपहरणकर्ताओं ने सांसद की पत्नी और पुछ को छोड़ने के एवज में फिरौती मांगी, जो 1 करोड़ रूपये की थी। इसके बाद सत्यनारायणा के ऑर्डिटर जी वेंकटेश्वर राव जब पैसा लेकर उनके बताए हुए जगह पर पहुंचे तो अपहरणकर्ताओं ने उन्हें भी किडनैप कर लिया था।

पुलिस को मिली थी गुप्त सूचना

बताया जाता है कि इतनी गंभीर घटना होने के बावजूद सांसद की तरफ से पुलिस को कोई जानकारी नहीं दी गई थी। विशाखापत्तनम के पुलिस आयुक्त त्रिविक्रम वर्मा ने बताया कि उन्हें गुप्त स्त्रोतों से किडनैपिंग की घटना की जानकारी मिली, जिसके बाद उन्होंने इस मामले में कार्रवाई शुरू की और पांच घंटे में सांसद के परिवार के सदस्यों समेत ऑडिटर को छुड़ा लिया।

दो आरोपी गिरफ्तार एक फरार

पुलिस ने बताया कि किडनैप किए गए ऑर्डिटर के कार चालक से मिली जानकारी के आधार पर अपहरणकर्ताओं के वाहन के बारे में पता लगाया गया। पुलिस ने उनकी कार को पद्मनाभम इलाके में ट्रेस किया और उन्हें धर दबोचा। पुलिस ने कार से कोला वेंकट और हेमंत कुमार के रूप में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। इस वारदात में एक और शख्स शामिल था, जो कि फरार चल रहा है।

अपहरणकर्ताओं ने बताया कि उनका मकसद केवल सांसद से फिरौती वसूलना था। रकम मिलने के बाद उन्होंने तीनों लोगों को राजमार्ग पर छोड़ दिया है। पुलिस ने जब इस बारे में पता किया तो उनकी बात सही निकली। तीनों राजमार्ग से बस पकड़कर अपने घर पहुंच गए थे।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story