YSRCP विधायक दल के नेता चुने गए जगन मोहन रेड्डी, आंध्र के बनेंगे नए CM

आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में टीडीपी का वाईएसआरसीपी ने सूफड़ा साफ कर दिया। वाईएसआरसीपी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी अब आंध्र प्रदेश के नए सीएम बनने जा रहे हैं। शनिवार को उन्हें पार्टी के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

आंध्र में अब जगन की सरकार, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी बुरी तरह हारी

आंध्र में अब जगन की सरकार, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी बुरी तरह हारी

आंध्र प्रदेश: आंध्र प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में टीडीपी का वाईएसआरसीपी ने सूफड़ा साफ कर दिया। वाईएसआरसीपी के प्रमुख जगन मोहन रेड्डी अब आंध्र प्रदेश के नए सीएम बनने जा रहे हैं। शनिवार को उन्हें पार्टी के विधायक दल का नेता चुन लिया गया है।

जगन मोहन रेड्डी ने 2009 में कांग्रेस से अलग होकर वाईएसआर कांग्रेस की नींव रखी थी। 10 साल बाद वह अब मुख्यमंत्री बनकर इतिहास रचेंगे। 2009 में उनके पिता और आंध्र प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री डॉ वाईएस राजशेखर रेड्डी की हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें…शाहिद कपूर ने चलती बाईक पर इस अभिनेत्री को किया KISS, हुआ एक्सिडेंट

29 नवंबर 2010 को उन्होंने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया। सात दिसंबर 2010 को उन्होंने घोषणा की कि वह 45 दिनों में अपनी नई राजनीतिक पार्टी का गठन करेंगे। पूर्वी गोदावरी में मार्च 2011 में उन्होंने घोषणा की कि उनकी पार्टी का नाम वाईएसआर कांग्रेस होगा। इसके बाद उन्होंने वाईएसआर कांग्रेस पार्टी से कडप्पा चुनाव क्षेत्र से चुनाव लड़ा और उन्होंने बड़ी जीत दर्ज की।

यह भी पढ़ें…इस अभिनेत्री ने एयरपोर्ट पर ब्वॉयफ्रेंड को किया सी-ऑफ, और गले लगाकर किया Lip-Lock

आंध्र प्रदेश विधानसभा के लिए हुए चुनाव में वाईएसआरसीपी को 151 सीटें मिली हैं और सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर सामने आई है।