कश्मीर: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा ढेर

जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। त्राल में सुरक्षा बलों ने मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया। जाकिर मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ है।

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में सेना ने बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया। इस ऑपरेशन में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। त्राल में सुरक्षा बलों ने मोस्ट वांटेड आतंकी जाकिर मूसा को ढेर कर दिया। जाकिर मूसा कुख्यात आतंकी संगठन अंसार गजवात उल हिंद का चीफ है। आतंकी जाकिर मूसा का सुरक्षा एजेंसियां लंबे समय से तलाश कर रही थीं।

शुक्रवार सुबह उसका शव त्राल में मुठभेड़स्‍थल से बरामद कर लिया गया है। मुठभेड़स्‍थल से एक एके-47 राइफल और एक रॉकेट लांचर भी बरामद किया गया है।

यह भी पढ़ें…नतीजों के बाद सिद्धू पर भड़के अमरिंदर, कहा- पाक सेना प्रमुख से ‘यारी और झप्पी’ बर्दाश्त नहीं

अधिकारियों के मुताबिक सुरक्षा बलों को इलाके में आतंकी जाकिर मूसा समेत अन्‍य आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद दक्षिणी कश्मीर में घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू किया गया था। इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया और इसमें जाकिर मूस मारा गया।

कश्मीर में जाकिर मूसा बुरहान वानी की तरह ही पोस्टर बॉय माना जाता था। पिछले कुछ समय से तमाम आतंकियों के जनाज़े के दौरान जाकिर मूसा के समर्थन में नारे लगने की बात सामने आई थी। इन नारों के कई वीडियो भी वायरल हुए थे।

यह भी पढ़ें…अनुष्का को इन दिनों हो रही है ये दिक्कतें, नहीं करना चाहती पति विराट को परेशान

मूसा 2016 में मारे गए हिजबुल कमांडर और पोस्टर बॉय बुरहान वानी का सहयोगी रहा था, लेकिन बुरहान वानी के मारे जाने के बाद वह अंसार गजावत उल हिंद से जुड़ गया था। मूसा के पिता एक सरकारी विभाग में इंजीनियर हैं। मूसा पर 15 लाख का इनाम था।