×

जाकिर नाईक ने भारत के खिलाफ दिया ऐसा जहरीला बयान, सुनकर खौल उठेगा खून

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में बीते दिनों कुछ उन्मादियों ने भीड़ के साथ मिलकर हिंदुओं के एक मंदिर को तहस नहस कर दिया था। दुनिया भर में इस मामले को लेकर पाकिस्तान की आलोचना हुई थी।

Aditya Mishra
Published on: 3 Jan 2021 4:38 AM GMT
जाकिर नाईक ने भारत के खिलाफ दिया ऐसा जहरीला बयान, सुनकर खौल उठेगा खून
X
जाकिर नाईक ने कहा कि इस्लाम में छवि बनाना मना है। फिर चाहे वो पेंटिंग हो या ड्राइंग। चाहे किसी जीवित पशु-पक्षी की मूर्ति हो या फिर इंसानों की।

नई दिल्ली: भगोड़े इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाईक ने एक बार फिर से भारत के खिलाफ जहर उगला है। जाकिर नाईक ने पाकिस्तान में मंदिर तोड़े जाने की घटना को सही ठहराते हुए उसका समर्थन किया है।

नाईक ने कहा कि इस्लामिक देश में मंदिर नहीं होने चाहिए। बता दें कि ये पहली बार नहीं है। बल्कि इसके पहले भी इस्लामिक धर्मगुरु जाकिर नाईक भारत के खिलाफ समय-समय पर विवादास्पद बयान देता आया है।

वह विदेश में बैठकर भारत के खिलाफ लोगों के मन में अपने स्पीच केजरिये नफरत पैदा करने का काम करता है।

पाकिस्तान में हिन्दू मंदिर तोड़े जाने का बचाव करते हुए इस्लामिक धर्मगुरु ने कहा कि इस्लामिक देश में मंदिर नहीं होने चाहिए। अगर इस्लामिक देश में कोई मंदिर है, तो उसे भी तोड़ देना चाहिए।

Pakistan Hindu Temple पाकिस्तान में उपद्रवियों ने हिन्दू मंदिर को तोड़ा(फोटो:सोशल मीडिया)

कुलगाम में धमाका! लश्कर के आतंकियों की बड़ी साजिश, सेना ने की ऐसे फेल

इस्लाम में छवि बनाना मना है। फिर चाहे वो पेंटिंग हो या ड्राइंग: जाकिर नाईक

जाकिर ने कहा कि इस्लाम में छवि बनाना मना है। फिर चाहे वो पेंटिंग हो या ड्राइंग। चाहे किसी जीवित पशु-पक्षी की मूर्ति हो या फिर इंसानों की। जाकिर नाईक ने अपनी बात को साबित करने के लिए पैगंबर मोहम्मद से जुड़े एक किस्से को भी लोगों के सामने रखा।

सावित्रीबाई फुले: देश की पहली महिला शिक्षक, जानें उनके जीवन से जुड़ी बातें

Jakir जाकिर नाईक ने भारत के खिलाफ दिया ऐसा जहरीला बयान, सुनकर खौल उठेगा खून(फोटो:सोशल मीडिया)

इस्लामिक देश में मंदिर का क्या काम: जाकिर

जाकिर नाईक यहीं पर नहीं रूके बल्कि आगे अपनी बात पूरी करते हुए कहा कि कुरान की एक आयत में साफ-साफ लिखा है कि मूर्ति कहीं भी नहीं बनाई जानी चाहिए और अगर ऐसा कुछ है, तो इसे तोड़ दिया जाना चाहिए। एक इस्लामिक देश में कोई भी मूर्ति नहीं होनी चाहिए और अगर वह कहीं है,तो उसे जरुर तोड़ा चाहिए।

गौरतलब है कि बीते दिनों पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में कुछ उन्मादियों ने भीड़ के साथ हिंदुओं के एक मंदिर को तहस नहस कर दिया था। दुनिया भर में इस मामले को लेकर पाकिस्तान की आलोचना हुई थी।

इस शर्मनाक घटना की दुनिया के कई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने कड़ी निंदा की थी, लेकिन इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक को इसमें कुछ भी गलत नहीं लगता है और अब उसने इस घटना का समर्थन किया है।

स्वदेशी वैक्सीन पर खुशखबरी: भारत बायोटेक को मिली मंजूरी, भारत पूरी तरह से तैयार

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story