मार्क जकरबर्ग ने किया कपिल मिश्रा का जिक्र, ऐसे बना दिया दुनियाभर में मशहूर

फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने दिल्ली हिंसा को लेकर कपिल मिश्रा की हेट स्पीच की आलोचना की। जकरबर्ग अपने कर्मचारियों को हेट स्पीच पॉलिसी समझा रहे थे।

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के नेता कपिल मिश्रा को फेसबुक के सीईओ मार्क जकरबर्ग ने याद किया है। दरअसल, उन्होंने दिल्ली हिंसा को लेकर कपिल मिश्रा की हेट स्पीच की आलोचना की। बता दें कि जकरबर्ग अपने कर्मचारियों को हेट स्पीच पॉलिसी समझा रहे थे, इस दौरान उन्होंने उदहारण के तौर पर कपिल मिश्रा का जिक्र किया।

दिल्ली हिंसा में कपिल मिश्रा की हेट स्पीच फिर सुर्ख़ियों में

दरअसल, नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली में हो रहे प्रदर्शन के दौरान भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने हिंसा भड़काने वाले भाषण दिया था, जिसके बाद राजधानी में बवाल बढ़ गया। आग की तरह उनकी हेट स्पीच फ़ैल गयी। मामले में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज हुई। देश भर में उनकी आलोचना भी हुई। हालाँकि अब उनके भाषण का उदाहरण विश्व स्तर पर दिया जाने लगा है।

ये भी पढ़ेंः अमित शाह की डिजिटल रैली: आरजेडी ने किया गरीब अधिकार दिवस का ऐलान

फेसबुक की हेट स्पीच पॉलिसी समझाते हुए जकरबर्ग ने किया कपिल मिश्रा का जिक्र

जकरबर्ग जब फेसबुक के 25000 कर्मचारियों को हेट स्पीच पॉलिसी समझाते हुए कपिल मिश्रा का उदाहरण दे रहे थे, तो उस दौरान रिकॉर्ड हुआ ऑडियो लीक हो गया। इसके बाद विश्व में कपिल मिश्रा का नाम चर्चा में आ गया। हालाँकि जकरबर्ग ने कपिल मिश्रा का नाम नहीं लिया था, लेकिन उनकी स्पीच सुनाते हुए कहा कि ये हेट स्पीच है। जकरबर्ग ने कहा कि एंटी सीएए प्रदर्शनकारियों को लेकर दिल्ली में दिया गया ये भाषण हिंसा और दंगों को भड़काने जैसा है।

बता दें कि जकरबर्ग ने वीडियो कॉल के जरिए अपने कर्मचारियों को सम्बोधित किया। इस दौरान उन्होंने कपिल मिश्रा के अलावा अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट का जिक्र किया। ये ट्वीट ट्रंप ने अमेरिका में चल रहे #BlackLivesMatter प्रदर्शनों को लेकर किया था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।