अमित शाह की डिजिटल रैली: आरजेडी ने किया गरीब अधिकार दिवस का ऐलान

बिहार में कोरोना हुआ पीछे इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव हुए आगे। चुनावों को लेकर राजनीति का दांवपेेंच शुरू हो गया है। बिहार में रविवार यानी आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह डिजिटल रैली करने जा रहे हैं।

नई दिल्ली। बिहार में कोरोना हुआ पीछे इस साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव हुए आगे। चुनावों को लेकर राजनीति का दांवपेेंच शुरू हो गया है। बिहार में रविवार यानी आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह डिजिटल रैली करने जा रहे हैं। ऐसे में अमित शाह की इस डिजिटल रैली का विरोध करने के लिए आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने बिहार में आज के दिन को गरीब अधिकार दिवस के रूप में मनाने का ऐलान किया है। साथ ही आरजेडी ने ‘थाली पीटो’ अभियान चलाने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें…अब मिलेगा सस्ता सोना, सरकार कल से खोलने जा रही ये स्कीम

लालू यादव पर निशाना साधने की कोशिशें

इससे पहले आरजेडी ने ‘थाली पीटो’ अभियान से पहले पटना की सड़कों पर लालू यादव के पोस्टर लगाए गए है। इस पोस्टर के जरिए आरजेडी प्रमुख लालू यादव पर निशाना साधने की कोशिशें भी की गई है।

आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने लोगों से अपील की है कि वे अमित शाह की इस डिजिटल रैली का विरोध करने के लिए थाली पीटकर अपना विरोध प्रकट करें।

ये भी पढ़ें…मु्श्किलों में एकता कपूर, पूर्व सैनिकों ने गुरुग्राम में दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

तेजस्वी यादव पर हमला बोला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की इस डिजिटल रैली से पहले पटना में जेडीयू की तरफ से कई सारे पोस्टर लगाए गए हैं, जहां पर आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जरिए तेजस्वी यादव पर हमला बोला गया है।

वहीं पटना में लगे इस पोस्टर में लालू प्रसाद यादव के साथ-साथ आरजेडी के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन और विधायक राजबल्लभ यादव शामिल हैं। इस पोस्टर में दिखाया गया है कि यह तीनों नेता फिलहाल जेल में बंद हैं।

वहीं लालू प्रसाद एक तरफ जहां रांची के जेल में बंद हैं। दूसरी तरफ शहाबुद्दीन दिल्ली की तिहाड़ जेल में हैं। इसके साथ ही रेप के आरोप में राजबल्लभ यादव भी जेल में बंद हैं।

ये भी पढ़ें…मु्श्किलों में एकता कपूर, पूर्व सैनिकों ने गुरुग्राम में दर्ज कराई FIR, जानें पूरा मामला

गरीब अधिकार दिवस

पटना में आरजेडी ने इस पोस्टर में दिखाया गया है कि किस तरीके से जेल में बंद लालू प्रसाद, शहाबुद्दीन और राजबल्लभ यादव आज गरीब अधिकार दिवस के मौके पर थाली बजा रहे हैं।

साथ ही इस पोस्टर पर लिखा हुआ है “कैदी बजा रहा थाली, जनता बजाओ ताली”। जदयू ने इस पोस्टर के जरिए तेजस्वी यादव पर हमला बोला है। इसी को लेकर बिहार विधान सभा में नेता प्रतिपक्ष और आरजेडी नेता तेजस्वी यादन ने शनिवार को पार्टी कार्यालय के बाहर नीतीश सरकार को घेरते हुए खुद अपने हाथ से पोस्टर लगाया।

ये भी पढ़ें…ये हैं शास्त्रों में बताए गए नियम, जिनका पालन स्त्री और पुरुष दोनों के लिए जरूरी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App