×

UP News: जालौन के युवक को ATS ने उठाया, इस मामले में था वांटेड

UP News: जालौन के युवक के नाम वारंट जारी था, एटीएस की टीम उसे अपने साथ गिरफ्तार कर लखनऊ ले गई।

Afsar Haq
Published on: 15 March 2023 9:41 PM GMT
UP News: जालौन के युवक को ATS ने उठाया, इस मामले में था वांटेड
X
जालौन: युवक को तलाश करती ATS टीम ने उठाया

Jalaun News: उरई कोतवाली के एक मोहल्ले में उस समय हड़कंप मच गया, जब लखनऊ से आई एटीएस और उरई पुलिस ने एक घर को चारों तरफ से घेर लिया। मोहल्ले वाले कुछ समझ पाते उसके पहले ही सुरक्षा एजेंसी ने युवक को गिरफ्तार करके अपने साथ लेकर चली गई। जानकारी के मुताबिक युवक के नाम वारंट जारी था, एटीएस की टीम उसे अपने साथ लखनऊ ले गई।

अमेरिका के एयरपोर्ट को उड़ाने की दी थी धमकी

बताया जा रहा है कि करीब 5 साल पहले युवक ने अमेरिका के मायामी एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी थी। उसपर इस आरोप के चलते उसकी तलाश की जा रही थी। जालौन के उरई कोतवाली क्षेत्र के राजेंद्र नगर के रहने वाले उत्कर्ष द्विवेदी ने एयरपोर्ट पर हमले की धमकी आईपी कॉल और ईमेल के जरिए दी गई थी। यह धमकी उसने बिटकॉइन में हुए नुकसान पर एफबीआई द्वारा कार्रवाई न करने पर दी थी। जिसे बाद में एनआईए के इनपुट के आधार पर नवम्बर 2018 में गिरफ्तार कर लिया गया था। जिसके खिलाफ एफआइआर भी दर्ज की गई थी।

मगर, उसके भविष्य को देखते हुए चेतावनी देकर निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया था। लेकिन युवक के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो गई थी। कोर्ट में हाजिर न होने पर उसके खिलाफ वारंट जारी किया गया था। आज उसी वारंट को लेकर एटीएस की टीम उसे लखनऊ से गिरफ्तार करने उरई पहुंची। जहां उरई कोतवाली पुलिस की मदद से आरोपी उत्कर्ष द्विवेदी को गिरफ्तार करते हुए लखनऊ ले जाया गया, जहां उसे कल कोर्ट में पेश किया जाएगा।

बिटकॉइन में हुए नुकसान से नाराज था युवक

जानकारी के मुताबिक युवक की उम्र 18 वर्ष है, जिसने $3000 के बिटकॉइन हड़पे जाने के मामले में अमरीकी सुरक्षा एजेंसी एफबीआई से मदद मांगी थी। उसने एफबीआई को 50 बार कॉल भी की थी, मदद न मिलने पर उसने नकली आधार कार्ड बनाकर कॉल की। साथ ही नकली ईमेल आईडी के जरिये अमेरिका के मायामी एयरपोर्ट को उड़ाने की धमकी दे डाली। धमकी में उसने कहा था कि वो बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर एयरपोर्ट पहुंचेगा और एके-47, ग्रेनेड और सुसाइड बेल्ट से लैस होकर एयरपोर्ट को उड़ा देगा। जिसके बाद अमरीकी एयरपोर्ट पर हड़कंप मच गया था। इंटेलीजेंस की रिपोर्ट के आधार पर नवम्बर 2018 में उसे गिरफ्तार किया गया था, बाद में उसे निजी मुचलके पर छोड़ दिया गया था। अब वारंट होने पर फिर उसकी गिरफ्तारी हुई है।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story