×

Jhansi News: प्रेमी के शादी से मना करने पर प्रेमिका ने जहर खाकर दे दी जान, दो साल चल रहा था प्रेम-प्रसंग

Jhansi News: पिता ने बेटी का रिश्ता दूसरी जगह तय कर दिया था और शादी की तैयारी शुरु कर दी थी। बेटी को भी युवक से बातचीत करने के लिए मना कर दिया था।

B.K Kushwaha
Published on: 20 March 2023 9:21 PM GMT
Jhansi News: प्रेमी के शादी से मना करने पर प्रेमिका ने जहर खाकर दे दी जान, दो साल चल रहा था प्रेम-प्रसंग
X
झाँसी में प्रेमी के शादी से मना करने पर प्रेमिका ने जहर खाकर दे दी जान: Photo- Social Media

Jhansi News: प्रेमी के शादी से मना करने पर प्रेमिका ने जहर खाकर जान दे दी। सूचना पर मौकी पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। टहरौली थाना क्षेत्र के ग्राम बसारी में परशुराम अहिरवार परिवार समेत रहता है। परशुराम के मुताबिक उसकी बेटी कीर्ति बीए प्रथम वर्ष की छात्रा थी। बिजरवारा गांव में रहने वाले युवक की बहन की शादी उसके गांव में हुई है, इसलिए युवक का उनके गांव में आना जाना हो गया। युवक और कीर्ति के बीच दो साल से दोस्ती हो गई। युवक ने शादी का झाँसा देकर उसकी बेटी कीर्ति को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया। जब परिजनों को पता चला तो घर के लोग शादी को तैयार थे, लेकिन विजय ने शादी करने से मना कर दिया। बोला कि तुम लोग दूसरी जाति से हो, इसलिए शादी नहीं कर सकता।

परशुराम ने बताया कि बेटी का रिश्ता दूसरी जगह तय कर दिया था और शादी की तैयारी शुरु कर दी थी। बेटी को भी युवक से बातचीत करने के लिए मना कर दिया था। बेटी 14 मार्च को शादी के लिए लहंगा बुक करने की बात कहकर टहरौली के लिए निकली थी। बाद में पता चला कि युवक उसे रास्ते से अपनी मोटर साइकिल पर बैठाकर ले गया। झाँसी में घुमाया और शाम को गांव के बाहर छोड़कर चला गया।

पिता के मुताबिक 18 मार्च को कीर्ति और युवक के बीच शादी को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद बेटी ने घर पर जहर खा लिया था। हालत बिगड़ने पर बेटी को मेडिकल कालेज ले गए। यहां बेटी की मौत हो गई। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। वहीं, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

पति के बाद पत्नी की भी मौत

पति के शराब पीने से नाराज होकर लगाई थी फाँसी, पति के बाद पत्नी की भी उपचार के दौरान मौत हो गई। पति की मौत की खबर सुनते ही पत्नी ने फाँसी लगाई थी। सात दिन से वह मलबा में भर्ती थी। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

लहचूरा थाना क्षेत्र के ग्राम गढ़वा में गजेंद्र सिंह पटेल परिवार समेत रहता था। गजेंद्र की शादी मुनो देवी से हुई थी। शादी के कुछ दिनों बाद ही मुनो देवी को पति के शराब पीने की बात पता चली थी। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा होता रहता था। 11 मार्च को शराब पीने पर हुए विवाद के बाद गजेंद्र ने जहर खाकर जान दे दी थी। इसकी जानकारी पत्नी मुनो देवी को हुई तो वह फाँसी पर झूल गई थी। मुनो देवी को उपचार के लिए मेडिकल कालेज लाया गया था। सोमवार की सुबह मुनो देवी की मौत हो गई। सूचना पर गई पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया।

B.K Kushwaha

B.K Kushwaha

Next Story