×

लालू प्रसाद के लिए शुक्रवार का दिन अहम, जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद के लिए शुक्रवार का दिन अहम साबित होगा। झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की ज़मानत याचिका पर सुनवाई होगी। दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में अगर लालू प्रसाद को बेल मिल जाता है तो राजद सुप्रीमो जेल से बाहर आ सकेंगे।

Ashiki
Published on: 11 Feb 2021 2:29 PM GMT
लालू प्रसाद के लिए शुक्रवार का दिन अहम, जमानत याचिका पर होगी सुनवाई
X
लालू प्रसाद के लिए शुक्रवार का दिन अहम, जमानत याचिका पर होगी सुनवाई

रांची: चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद के लिए शुक्रवार का दिन अहम साबित होगा। झारखंड हाईकोर्ट में लालू प्रसाद की ज़मानत याचिका पर सुनवाई होगी। दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में अगर लालू प्रसाद को बेल मिल जाता है तो राजद सुप्रीमो जेल से बाहर आ सकेंगे। चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू को पहले की ज़मानत मिल चुकी है। लिहाज़ा, सबकी निगाहें शुक्रवार को होने वाली सुनवाई पर टिकी है। 29 जनवरी को हुई सुनवाई में सीबीआई ने कोर्ट से समय की मांग की थी। फिलहाल, लालू प्रसाद यादव बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती हैं।

ये भी पढ़ें: झारखंड में लाह की खेती को मिलेगा कृषि का दर्जा, सरकार एमएसपी करेगी तय

हाफ सेंटेंस को बनाया गया आधार

लालू प्रसाद के अधिवक्ता प्रभात कुमार ने कहा है कि, आधी सज़ा काट लेने की बुनियाद पर हाईकोर्ट से ज़मानत मांगी गई है। चारा घोटाले के अन्य मामलों में इसी आधार पर कोर्ट से ज़मानत मिली है। उन्होने कहा कि, ज़मानत के लिए लालू प्रसाद के स्वास्थ्य को आधार नहीं बनाया गया है। आपको बता दें कि, लालू प्रसाद को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सात साल की सज़ा मिली है। लालू के अधिवक्ता का कहना है कि, राजद सुप्रीमो ने आधी सज़ा काट ली है।

एम्स में इलाजरत हैं लालू प्रसाद

रांची के रिम्स में इलाजरत लालू प्रसाद को पिछले दिनों ने सांस लेने में दिक्कत की शिकायत हुई। साथ ही उनमें निमोनिया और इंफेक्शन के भी लक्ष्ण दिखे। लिहाज़ा, राज्य मेडिकल बोर्ड ने तय किया कि, बेहतर इलाज के लिए लालू प्रसाद को एम्स शिफ्ट कर दिया जाना चाहिए। 23 जनवरी को लालू प्रसाद को एयर एंबुलेंस के माध्यम से एम्स ले जाया गया।

ये भी पढ़ें: किसान आंदोलन दो साल तक: पूरी प्लानिंग में संगठन, सरकार दबाव में आई अब

लालू परिवार की उम्मीदें

लालू प्रसाद की गिरती सेहत को लेकर परिवार के लोग चिंतित हैं। पिछले महीने लालू प्रसाद की पत्नी राबड़ी देवी, सुपुत्र तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव और बेटी मीसा भारती रांची पहुंची थी। इस दौरान उन लोगों ने रिम्स में लालू प्रसाद से मुलाकात की। तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से भी सीएम आवास में मुलाकात की थी। इस दौरान तेज प्रताप यादव भी मौजूद थे। परिवार को उम्मीद है कि, लालू प्रसाद को जल्द ही ज़मानत मिल जाएगी।

रिपोर्ट: शाहनवाज़

Ashiki

Ashiki

Next Story