×

UP Nikay Chunav 2023: चुनाव में कर्मियों की छुट्टी के आवेदनों में सबसे ज्यादा पुलिस के, कोई बीमार, किसी के यहां शादी

Kanpur News: निकाय चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन कानून-व्यवस्था को लेकर हर तरह की व्यवस्था करने में व्यस्त है। वहीं, विभाग में सिपाही ऐसे भी हैं जिनकी बहन और बेटियों की शादी के अलावा बीमारियों को लेकर भी अधिकारियों के पास छुट्टियों के आवेदन पहुंच रहे हैं।

Anup Panday
Published on: 4 May 2023 3:55 PM GMT
UP Nikay Chunav 2023: चुनाव में कर्मियों की छुट्टी के आवेदनों में सबसे ज्यादा पुलिस के, कोई बीमार, किसी के यहां शादी
X
चुनाव में कर्मियों की छुट्टी के आवेदनों में सबसे ज्यादा पुलिस के: Photo- Social Media

Kanpur News: जनपद में दूसरे चरण में नगरीय निकाय चुनाव होना है। इसको लेकर पुलिस-प्रशासन से अफसरों और कर्मिकों की तैनाती की प्रक्रिया चल रही है। लेकिन इनमें ऐसे मामले भी सामने आ रहे हैं, जिनमें कार्मिकों को मतदान की तिथियों के दौरान ही छुट्टियों की सख्त जरूरत पड़ गई है। कोई बीमार है, तो किसी के घर में शादी का हवाला दिया गया है। निकाय चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन कानून-व्यवस्था को लेकर हर तरह की व्यवस्था करने में व्यस्त है। वहीं, विभाग में सिपाही ऐसे भी हैं जिनकी बहन और बेटियों की शादी के अलावा बीमारियों को लेकर भी अधिकारियों के पास छुट्टियों के आवेदन पहुंच रहे हैं।

चुनाव को देख प्रशासन ने पुलिस कर्मियों की छुट्टियां निरस्त कर दी हैं। आपातकालीन स्थिति होती है तो उस दशा में उन्हें छुट्टी दी जाएगी। दूसरी तरफ कई पुलिसकर्मी सभी डीसीपी के पास छुट्टियों के लिए पहुंच रहे हैं। अब तक 50 पुलिस कर्मी छुट्टी ले चुके हैं। इनमें से ज्यादातर पुलिसकर्मियों ने शादी का कार्ड दिखाकर छुट्टी के लिए आवेदन किया है। 20 पुलिसकर्मियों ने बीमारी की जानकारी देते हुए इलाज कराने के लिए छुट्टियां ली हैं।

162 मजिस्ट्रेट बूथों की कमियों को करेंगे दुरुस्त

नगरीय निकाय चुनाव प्रक्रिया के अंतर्गत जिले के 162 जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने-अपने बूथों का भौतिक निरीक्षण करेंगे। किसी प्रकार की कमी मिलने पर संबंधित विभाग को अवगत करा उसे दुरुस्त कराएंगे। डीएम विशाख जी और संयुक्त पुलिस आयुक्त आनंद प्रकाश तिवारी, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा जीएन ने चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की। डीएम ने कहा कि 10 मई को संबंधित रवानगी स्थल पर उपस्थित रहकर पोलिंग पाटिर्यों की रवानगी कराएं। एचबीटीयू के शताब्दी भवन में जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक की गई।

ट्रेनिंग से गायब कर्मचारियों को नोटिस

जिला प्रशासन की ओर से मतदान की ट्रेनिंग से गायब सभी कर्मचारियों को नोटिस जारी करके जवाब तलब किया गया है। कुल 143 कर्मचारी हैं, जिनको नोटिस दी गई है। इससे पूर्व सीडीओ सुधीर कुमार के नेतृत्व में कर्मचारियों को पोलिंग से लेकर मतगणना तक की जानकारी दी गई।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story