Karnataka Election: कर्नाटक के सियासी रण में आज कूदे पीएम मोदी, योगी की भारी डिमांड मगर नहीं दे पा रहे समय

Karnataka Election 2023: भाजपा के सबसे बड़े चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के सियासी रण में बिगुल फूंका। शनिवार और रविवार को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान हुए दो बड़े रोड शो करने के अलावा छह बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

Anshuman Tiwari
Published on: 29 April 2023 8:51 AM GMT (Updated on: 29 April 2023 11:32 AM GMT)
Karnataka Election: कर्नाटक के सियासी रण में आज कूदे पीएम मोदी, योगी की भारी डिमांड मगर नहीं दे पा रहे समय
X
पीएम नरेंद्र मोदी एक रोड़ शो के दौरान (फोटों: सोशल मीडिया)

Karnataka Election 2023: कर्नाटक के सियासी रण में कांग्रेस को जवाब देने के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से आज से बड़ा अभियान छेड़ने की तैयारी है। भाजपा के सबसे बड़े चेहरे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के सियासी रण में कूदे। प्रधानमंत्री मोदी शनिवार और रविवार को कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर हैं। इस दौरान हुए दो बड़े रोड शो करने के अलावा छह बड़ी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का यह दौरा सियासी नजरिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि भाजपा को उम्मीद है कि पीएम मोदी कर्नाटक में एक बार फिर पार्टी की चुनावी नैया पार लगाने में कामयाब होंगे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भी कर्नाटक के चुनाव में भारी डिमांड है। राज्य के विभिन्न इलाकों के प्रत्याशी अपने क्षेत्र में योगी की जनसभा कराना चाहते हैं मगर योगी कर्नाटक के चुनाव में ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं। दरअसल उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों की वजह से योगी प्रदेश के विभिन्न इलाकों में भाजपा प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इस कारण कर्नाटक में योगी के चुनिंदा कार्यक्रम में ही लगाए जा रहे हैं।

भाजपा को पीएम मोदी के चेहरे पर भरोसा

कर्नाटक दक्षिण भारत का अकेला ऐसा राज्य है जहां मौजूदा समय में भाजपा की सत्ता है और यही कारण है कि पार्टी किसी भी सूरत में कर्नाटक की सत्ता को हाथ से नहीं निकलने देना चाहती। पार्टी की ओर से चुनाव प्रचार में अब पूरी ताकत झोंक दी गई है। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार समेत पार्टी के कई नेताओं की बगावत और कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद पार्टी की मुश्किलें बढ़ी हुई है। यही कारण है कि गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने राज्य के चुनाव प्रचार में सक्रियता बढ़ा दी है।

पीएम मोदी का आज से दो दिवसीय तूफानी दौरा

अब आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कर्नाटक के सियासी रण में एंट्री होने वाली है। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान प्रधानमंत्री का कर्नाटक के विभिन्न इलाकों में बड़ी जनसभाओं को संबोधित करने का कार्यक्रम है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी दो बड़ रोडशो भी करेंगे। दौरे के पहले दिन प्रधानमंत्री बेंगलुरु में 10 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे। इस रोड शो के जरिए बेंगलुरु की 3 विधानसभा सीटों को कवर करने की तैयारी है। प्रधानमंत्री आज हुसनाबाद, विजयपुरा और कुदाची में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। रविवार को पीएम मोदी कोलार,चन्नापाटन और मैसूरू जिलों में जनसभाएं करेंगे।

कर्नाटक में सीएम योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड

कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की भारी डिमांड बनी हुई है। राज्य के कई विधानसभा क्षेत्रों में योगी की जनसभाएं आयोजित करने की डिमांड की गई है मगर पार्टी नेतृत्व इस डिमांड को पूरा नहीं कर पा रहा है। दरअसल योगी इन दिनों उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में फंसे हुए हैं। निकाय चुनाव में पार्टी प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने के लिए योगी प्रतिदिन राज्य के विभिन्न जिलों का तूफानी दौरा कर रहे हैं। वे इन चुनाव के दौरान भाजपा की बड़ी जीत सुनिश्चित करने की कोशिश में जुटे हुए हैं।

निकाय चुनावों के कारण नहीं दे पा रहे समय

इस कारण योगी चाहकर भी कर्नाटक चुनाव में ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं। उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में योगी की व्यस्तता को देखते हुए पार्टी नेतृत्व की ओर से योगी के चुनिंदा कार्यक्रम ही लगाए जा रहे हैं। आज भी निकाय चुनावों के सिलसिले में योगी का व्यस्त कार्यक्रम है। वे आज काशी में प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद करने वाले हैं।

इसके अलावा भी कई अन्य कार्यक्रमों में भी शिरकत करेंगे। यही कारण है कि गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष नड्डा राज्य में सघन चुनाव प्रचार करने के अभियान में जुट गए हैं। आने वाले दिनों में पार्टी के कई केंद्रीय मंत्रियों और अन्य राज्यों के नेताओं को भी चुनाव प्रचार में उतारने की तैयारी है।

Anshuman Tiwari

Anshuman Tiwari

Next Story