×

Mobile Phone Blast: वीडियो देख रही बच्ची के चेहरे पर फटा मोबाइल फोन, 8 वर्षीय छात्रा की दर्दनाक मौत

Mobile Phone Blast: मोबाइल फोन फटने की ये घटना केरल के तिरूविलवामाला में हुई। फोन की बैटरी फटने के कारण 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। पुलिस हादसे की वजह जांच कर रही है।

Aman Kumar Singh
Published on: 25 April 2023 4:58 PM GMT (Updated on: 25 April 2023 5:14 PM GMT)
Mobile Phone Blast: वीडियो देख रही बच्ची के चेहरे पर फटा मोबाइल फोन, 8 वर्षीय छात्रा की दर्दनाक मौत
X
मोबाइल फोन फटने से गंभीर घायल हुई थी आदित्यश्री (Social Media)

Kerala News: केरल के तिरूविलवामाला में मोबाइल फोन के फटने से बड़ा हादसा हो गया। मोबाइल फोन पर वीडियो देखने के दौरान फटने से एक 8 वर्षीय बच्ची की मौत हो गई। ये हादसा सोमवार रात हुआ। अचानक मोबाइल फटने से घायल बच्ची को आनन-फानन में इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। स्थानीय पुलिस ने मंगलवार (25 अप्रैल) को बताया कि मरने वाली बच्ची का नाम आदित्यश्री था। वह तीसरी कक्षा में पढ़ती थी। पुलिस मोबाइल फटने के कारणों की जांच कर रही है।

स्थानीय पुलिस का कहना है कि इस मामले में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। बताया जा रहा है कि मोबाइल फोन आदित्यश्री के चेहरे के पास था। 8 वर्षीय बच्ची तीसरी कक्षा की छात्रा थी। रात में वो मोबाइल पर कुछ देख रही थी तभी अचानक फट गया।

चेहरे के पास था मोबाइल

मीडिया में छपी ख़बरों के अनुसार, पूर्व ब्लॉक पंचायत सदस्य अशोक कुमार की बेटी आदित्यश्री ने मोबाइल चेहरे के पास रखा था। वो वीडियो देख रही थी, तभी उसमें धमाका हो गया। आदित्यश्री तीसरी क्लास में पढ़ती थी। उसके असामयिक निधन से आस-पड़ोस के लोग भी शोकाकुल हैं।

धमाके से टूट गई थीं उंगलियां, झुलस गई हथेली

पुलिस का कहना है कि घर वालों ने बताया बच्ची लंबे वक़्त से मोबाइल पर वीडियो देख रही थी। आशंका जाहिर की जा रही है कि बैटरी ओवरहीट होकर फट गई। घर वालों ने बताया ये मोबाइल 3 साल पहले खरीदा गया था। पिछले साल ही इसकी बैटरी बदलवाई थी। जानकारी मिली है कि, धमाका इतना तेज था कि बच्ची के चेहरे पर गंभीर चोटें आ गई। उसके दाएं हाथ की उंगलियां टूट गईं। साथ ही, हथेली बुरी तरह झुलस गई थी। गंभीर घायल होने की वजह से उसने दम तोड़ दिया।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटनाएं

हाल के वर्षों में मोबाइल फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी है। इसी साल फरवरी महीने में मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में एक शख्स की कथित तौर पर मोबाइल फोन की बैटरी फटने से मौत हो गई थी। 68 वर्षीय व्यक्ति अपने घर में मृत मिला था। उसका चेहरा और शरीर के ऊपरी हिस्से गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त थे। शव के पास मोबाइल फोन के टुकड़े मिले थे। पुलिस को घर में कोई अन्य विस्फोटक सामग्री नहीं मिली थी।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story