×

समृद्ध और प्रगतिशील भारत का निर्माण नरेंद्र मोदी का मुख्य एजेंडा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजग-2 के 180 दिन पूरे होने पर कहा है कि उनकी सरकार ने देश के विकास, सामाजिक सशक्तीकरण और एकता को बढ़ावा देने के लिये पिछले छह माह के दौरान अनेक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि वे आने वाले समय में और भी काफी कुछ करने की इच्छा रखते हैं, ताकि समृद्ध और प्रगतिशील नया भारत बन सके।

राम केवी
Published on: 30 Nov 2019 4:27 PM GMT
समृद्ध और प्रगतिशील भारत का निर्माण नरेंद्र मोदी का मुख्य एजेंडा
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजग-2 के 180 दिन पूरे होने पर कहा है कि उनकी सरकार ने देश के विकास, सामाजिक सशक्तीकरण और एकता को बढ़ावा देने के लिये पिछले छह माह के दौरान अनेक निर्णय लिए हैं। उन्होंने कहा कि वे आने वाले समय में और भी काफी कुछ करने की इच्छा रखते हैं, ताकि समृद्ध और प्रगतिशील नया भारत बन सके।

इसे भी पढ़ें-

5 फरवरी से होगा डिफेंस एक्सपो का आगाज, सीएम योगी ने पीएम मोदी को दिया न्योता

इन निर्णयों में कश्मीर में अनुच्छेद 370 में संशोधन, तीन तलाक विधेयक, नया मोटरवाहन कानून, आतंक पर वार के लिए यूएपीए बिल व बैंकों का विलय जैसे महत्वपूर्ण कार्य किये हैं।

नरेंद्र मोदी ने #6MonthsOfIndiaFirst के साथ एक के बाद एक दो ट्वीट किए। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के ध्येय से प्रेरित होकर और 130 करोड़ भारतीयों के आशीर्वाद से राजग सरकार नये उत्साह से भारत के विकास और 130 करोड़ भारतीयों के जीवन को सशक्त बनाने के लिये काम करना जारी रखे हुए है।

इसे भी पढ़ें-

मोदी सरकार के घंटों का बही खाता प्रकाश जावेडकर ने किया पेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश को 2024 तक पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लक्ष्य के लिए राजग सरकार जी-तोड़ मेहनत कर रही है। बहुत जल्र्द देश आर्थिक नरमी के इस दौर से बाहर आ जाएगा। नरेंद्र मोदी ने यह भी कहा कि भारत का जापान के साथ संबंध हिंद-प्रशांत में शांति, समृद्धि और स्थिरता की उसकी दृष्टि का एक प्रमुख हिस्सा है।

राम केवी

राम केवी

Next Story