मोदी सरकार के घंटों का बही खाता प्रकाश जावेडकर ने किया पेश

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले छह महीने की बड़ी उपलब्धि को बताया। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में आतंकवाद पर नियंत्रण,

Published by suman Published: November 30, 2019 | 9:40 pm

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस में कहा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के पहले छह महीने की बड़ी उपलब्धि को बताया। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद कश्मीर में आतंकवाद पर नियंत्रण, अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को शांतिपूर्वक स्वीकार किए जाने को, मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 6 महीने पूरे हो गए। इन 6 महीनों में देश के विकास और सुरक्षा को लेकर कई अहम फैसले किए गए। सरकार अपने दूसरे कार्यकाल में ‘देशहित पहले’ की नीति पर आगे बढ़ रही है और देश तरक्की के रास्ते पर तेजी से चल रहा है।

यह पढ़ें…प्रज्ञा ठाकुर का कांग्रेस एमएलए पर पलटवार, कहा- जला दो जिंदा

सूचना एवं प्रसारण मंत्री जावड़ेकर ने कहा, 6 महीने के दौरान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाकर शांति का मार्ग प्रशस्त किया। पिछले 4 महीने में कश्मीर में आतंकवाद बेहद कम है। पहले आतंकवाद हावी होता था। यह बड़ा बदलाव इस दौरान आया है और वहां जनजीवन सामान्य है।

जम्मू-कश्मीर में भी विकास के नए रास्ते खुले हैं। जावेडकर ने कहा कि पिछले 6 महीने में संसद के दोनों सत्रों में पहली बार सबसे अधिक काम हुआ। सरकार ने तीन तलाक बिल पास कराकर मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाया। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को सभी समुदायों ने स्वीकार किया। बीते छह महीने रक्षा उपकरणों की खरीद का फैसला कर सरकार ने देश की सुरक्षा मजबूत करने का प्रयास किया है।   जावड़ेकर ने कहा कि वैश्विक आर्थिक मंदी का भारत पर मामूली असर पड़ा, लेकिन सरकार इससे उबरने को प्रयास कर रही है।

 

यह पढ़ें…प्रियंका मर्डर केस: जिस थाने में थे चारों आरोपी, उसे भीड़ ने घेरा, पुलिस पर फेंकी चप्पलें

केंद्रीय मंत्री जावेडकर ने कहा कि पीएम मोदी ने अपनी विदेशी यात्राओं के दौरान अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की बात को प्रमुखता से रखा, जिससे दुनियाभर में देश की छवि मजबूत हुई है। जिस तरह पिछले कार्यकाल में स्वच्छ भारत अभियान के जरिये देशवासियों की आदतों में बदलाव की कोशिश की गई, उसी तरह दूसरे कार्यकाल में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान को तेज किया गया। देश तरक्की के रास्ते पर आगे बढ़ रहा है, इसका अहसास देशवासियों को है और आने वाले दिनों में भी सरकार संवेदनशीलता से देश हित में आवश्यक निर्णय लेती रहेगी।