×

करिश्‍मा की ये बेटी: जिसे उन्होंने दिए सुंदरता के खास टिप्स, आप भी अपनाएं इसे

करिश्मा कपूर 46 साल की हो गई हो लेकिन आज भी उनकी स्किन काफी यंग एंड ग्लोइंग है। उन्होंने भी अपनी मां की ब्यूटी एडवाइज मानी जिसका नतीजा सबके सामने है। उन्होंने अपनी बेटी समायरा को भी एक जरूरी सलाह दी है।

Monika
Published on: 11 Oct 2020 12:33 PM GMT
करिश्‍मा की ये बेटी: जिसे उन्होंने दिए सुंदरता के खास टिप्स, आप भी अपनाएं इसे
X
करिश्‍मा की ये बेटी: जिसे उन्होने दिये सुंदरता के खास टिप्स, आप भी अपनाएं इसे

इस भाग दौड़ भरी लाइफ में हम खुद के लिए वक़्त निकलना भूल गए हैं अपनी पर्सनल केयर के बारे में सोचते ही नहीं। लेकिन एक मां इस बात को याद दिलाना नहीं बुलती। हमारी त्वचा और बालों की देखबाल के लिए हम आज भी अपनी मां और दादी मां के दिए टिप्स को ही फ़ॉलो करना चाहते है। चेहरे के मुहांसों से लेकर दाग धब्बे और बालों की मज़बूत जड़ों के लिए घरेलू उपचार ही काम आते हैं। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस आज भी अपनी मां के बताए ब्यूटी टिप्स को फॉलो करती हैं।

करिश्मा एंड डॉटर

बॉलीवुड बी-टाउन मॉम

जिनमे से एक है बी-टाउन मॉम करिश्मा कपूर। भले करिश्मा कपूर 46 साल की हो गई हो लेकिन आज भी उनकी स्किन काफी यंग एंड ग्लोइंग है। उन्होंने भी अपनी मां की ब्यूटी एडवाइज मानी जिसका नतीजा सबके सामने है । उन्होंने अपनी बेटी समायरा को भी एक जरूरी सलाह दी है कि वह 'सनस्क्रीन' का इस्तेमाल घर से भारत निकलने से पहले ज़रूर करें । तो आइए जानते हैं सनस्क्रीन लगाने के ये फायदे...

- सनस्क्रीन के नियमित इस्तेमाल से पिगमेंटेशन दूर होता है। यह सूरज की तेज़ दूप से आपको बचाए रखता है। वही इसके लगातार 21 दिन तक सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से त्वचा पर काफी फर्क नजर आता है।

-ज्यादा देर धूम में रहने के कारण फिने लाइन्स और झुर्रिया दिखने लगती हैं। यही नहीं हलकी धुप भी आपकी सॉफ्ट स्किन की कोशिकाओं को डैमेज कर सकती हैं। वही सनस्क्रीन के इस्तेमाल से त्वचा सुरक्षित रहती है और एजिंग के लक्षण नहीं दिखते हैं।

ये भी पढ़ें:हजारों सैनिकों की मौत: ऐसे बनाया जा रहा इन्हें निशाना, जंग की सच्चाई सामने

-ज्यादा लोगों की स्किन टोन उनकी बॉडी टोन से मैच नहीं करती। अच्छी क्वालिटी के सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से स्किन टोन एक समान हो जाता है और त्वचा हेल्दी नजर आती है। इसलिए कॉम्प्लेक्शन करेक्टर् की जगह हमेशा सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना चाहिए।

-यह बात जानना बेहद ज़रूरी है कि घर से बहार निकलने से 30 मिनट पहले सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने से कैंसर का खतरा कम रहता है। सनस्क्रीन हमारी त्वचा की सुरक्षा करता है। त्वचा को सुरक्षित रखने के लिए मेट फिनिश वाला सनस्क्रीन खरीदें। यह स्किन को मेकअप के हानिकारक केमिकल से बचाता है।

ये भी पढ़ें:विधानसभा उपचुनाव: नामाकंन प्रक्रिया शुरू, ऐसी है सीटों की स्थिति

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story