×

दिखना चाहती है अगर एक्ट्रेस की तरह खूबसूरत, यूज करें ये तरीके

लड़कियां सुंदर रहने के लिए बहुत से मेकअप का यूज़ करती है। जिसके बाद वो अच्छी तो दिखती है, लेकिन उनकी स्किन पर असर पड़ने लगता है।

Roshni Khan
Published on: 26 Jan 2020 8:08 AM GMT
दिखना चाहती है अगर एक्ट्रेस की तरह खूबसूरत, यूज करें ये तरीके
X

लखनऊ: लड़कियां सुंदर रहने के लिए बहुत से मेकअप का यूज़ करती है। जिसके बाद वो अच्छी तो दिखती है, लेकिन उनकी स्किन पर असर पड़ने लगता है। बहुत ही कम लोगों को पता है कि घरेलू तरीके से भी आप सुंदर दिख सकती है। और तो और जिसका कोई साइडइफ़ेक्ट भी नहीं होता है। तो आज हम आपको ऐसे ही कुछ घरेलू उपाय के बारे में बताते हैं, जो आपकी खूबसूरती में चार-चांद लगा देंगे। तो ये कुछ तरीके-

ये भी पढ़ें:झंडारोहण में चले थप्पड़: कांग्रेसी नेताओं में दे-दनादन, CM के सुरक्षाकर्मियों ने खदेड़ा

नींबू निखारे रंग

नींबू का रस बहुत गुणकारी होता है। चेहरे के रंग को निखारने में नींबू के रस बहुत ही कारगर है। नींबू का रस चेहरे पर लगाने से चेहरे की गंदगी को निकालता है। चेहरे की स्किन को कोमल बनाता है। नींबू का रस चेहरे पर लगाएं। दस मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें। ऐसा रोज करने से चेहरे का रंग निखरने लगता है। ध्यान रहे कि नींबू का रस चेहरे पर लगाने के बाद धूप में न निकलें। जलन होने पर रस को पानी में मिलाकर लगाएं।

हल्दी बनाए गौरा

हल्थी के फायदे से तो सभी परचित हैं। हल्दी पाउडर,बेसन और नींबू का रस मिलाकर इसका उबटन बना लें और उसे चेहरे पर लगाएं। उबटन को 10 मिनट तक चेहरे पर लगाएं इसके बाद इसे पानी से धो दें। ऐसा हफ्ते में कम से कम दो से तीन बार करें। इसका असर दिखाई देने लगेगा। ये उबटन चेहरे के दाग को भी कम कर देगा और चेहरे की त्वचा को सुंदर और मुलायम बनाएगा।

ये भी पढ़ें:71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर विधानसभा के सामने निकली गणतंत्र दिवस परेड, देखें तस्वीरें

दूध और शहद का प्रयोग

जिन लोगों का चेहरा रूखा रहता है उन्हें दूध और शहद को मिलाकर लगाना चाहिए। एक चम्मच दूध में एक चम्मच शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इस मिश्रण से चेहरे की मालिश करें। ऐसा रोज कर सकते हैं। आप नहाने से पहले ऐसा करें। मालिश करने के 15 मिनट बाद धो लें। इससे ड्राइनेस की प्रॉब्लम से आराम मिलेगा।

पपीता पीसकर लगाएं

पपीता को पीस कर इसे चेहरे पर लगाएं। पपीता का पेस्ट चहरे पर लगाने के 20 मिनट बाद गुनगुने पानी से इसे धो दें। ऐसा करने से चेहरे की त्वचा बहुत ही कोमल व मुलायम हो जाएगी।

ये भी पढ़ें:दूर रहें 3500 फोन नंबर से: कर देगा ये आपको कंगाल, हैं बहुत खतरनाक

टमाटर और नींबू का रस मिलाकर लगाएं

टमाटर और नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। ऐसा करने से स्किन में निखार आएगा। जो धूप में अधिक निकलते हैं उन्हें टमाटर और नींबू का रस मिलाकर जरूर लगाना चाहिए। इसे लगाने से धूप का प्रभाव चेहरे पर नहीं पड़ता है। इससे चेहरे का रंग भी निखकर आता है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story