Best Silk Sarees in India: खरीदें सिल्क की ये बेहतरीन साड़ी, हिरोइन से कम नहीं लगेंगी आप

Best Silk Sarees in India: हम आपके लिए कुछ बेस्ट सिल्क साड़ी की एक लिस्ट लेकर आये हैं। आइये जानते हैं सिल्क साड़ी की कितनी वैराइटी हैं जो आपके वार्डरॉब का हिस्सा होनी चाहिए।

Shweta Shrivastava
Published on: 23 July 2023 1:56 AM GMT
Best Silk Sarees in India: खरीदें सिल्क की ये बेहतरीन साड़ी, हिरोइन से कम नहीं लगेंगी आप
X
Best Silk Sarees in India (Image Credit-Social Media)

Best Silk Sarees: अगर आपको किसी पार्टी या शादी में जाना है तो सबसे पहले जो सवाल आपके मन में आता है कि आपका ऑउटफिट क्या होगा। वहीँ आपको बता दें कि अगर आप किसी ट्रेडिशनल शादी या फंक्शन पर जा रहे हैं तो इसके लिए बेस्ट ऑउटफिट हमेशा से एक साड़ी होती है साथ ही अगर इसमें आप सिल्क साड़ी को चुनते हैं तो ये कभी आउट ऑफ़ फैशन नहीं होता है। ऐसे में हम आपके लिए कुछ बेस्ट सिल्क साड़ी की एक लिस्ट लेकर आये हैं। आइये जानते हैं सिल्क साड़ी की कितनी वैराइटी हैं जो आपके वार्डरॉब का हिस्सा होनी चाहिए।

सिल्क साड़ी की बेस्ट वैराइटी

घर का कोई ट्रेडिशनल फंक्शन हो या पूजा पाठ हो सिल्क साड़ियां हर तरफ छाई हुईं हैं। ऐसे में आइये जानते हैं कि सिल्क साड़ियों में आपको कितनी वैराइटी मिल जाएगा जो सबसे बेस्ट हैं।

1. कांजीवरम सिल्क साड़ी

सिल्क साड़ी की जब भी बात आती यही तब कांजीवरम सिल्क साड़ी इसमें टॉप पर होती है। ये बेहद खूबसूरत होती हैं जिनका फैब्रिक मखमल की तरह सॉफ्ट होता है। इन साड़ियों की एक और खासियत होती है कि ये बेहद कम्फर्टेबल साड़ी होती है।


2. बनारसी सॉफ्ट सिल्क साड़ी

बनारसी सिल्क साड़ी हमेशा से सबसे पॉपुलर रही है। आज भारत में लगभग हर महिला की वार्डरॉब में एक सिल्क साड़ी ज़रूर होती है। साथ ही अगर बात करें बनारसी सॉफ्ट सिल्क साड़ी की तो ये बेहद खूबसूरत और अलग अलग फैब्रिक के साथ ये आपको बेहद क्लासी लुक देगी।


3. घटचोला सिल्क साड़ी

अगर आप एक नई नवेली दुल्हन हैं तो आपके ऑउटफिटस में एक घटचोला सिल्क साड़ी ज़रूर होनी चाहिए। जो आपको बेहद खूबसूरत लुक के साथ साथ ये साड़ी आपको ट्रेडिशनल लुक देगी। इसपर बहुत मिनिमल एब्रॉयडरी वर्क होता है।


4. प्योर शिफॉन बनारसी सिल्क साड़ी

प्योर शिफॉन बनारसी सिल्क साड़ी बेहद खूबसूरत साड़ी है। जो आपको एक अलग ही लुक देती है। ये बेहद लाइट वेट की साड़ी होती है। जिसमे आप बेहद कम्फर्टेबल महसूस करेंगीं।


5. प्योर ऑर्गेंजा बनारसी सिल्क साड़ी

बनारसी साड़ी में प्योर ऑर्गेंजा बनारसी सिल्क साड़ी भी बेहद खूबसूरत और शानदार साड़ी होती है। इसमें आपको फ्लोरल डिज़ाइन भी मिल जाएगी। ये शादी-ब्याह के लिए बहुत ही अच्छी च्वॉइस है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story